NEET-UG Paper Leak Case : सीबीआई को मिली बड़ी सफलता, सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपी गिरफ्तार 

सीबीआई को मिली बड़ी सफलता, सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपी गिरफ्तार 
UPT | सीबीआई ने की कार्रवाई।

Jul 20, 2024 21:44

पेपर लीक मामले में सीबीआई ने तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दो आरोपी मेडिकल के छात्र हैं और सॉल्वर गैंग का हिस्सा थे। सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि जिन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है...

Jul 20, 2024 21:44

NEET-UG Paper Leak Case : नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए छात्र भरतपुर मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट हैं।

ऐसे आए पकड़ में
नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई सॉल्‍वर गैंग के खिलाफ अपना शिकंजा लगातार कस रही है। पेपर लीक मामले में सीबीआई ने तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दो आरोपी मेडिकल के छात्र हैं और सॉल्वर गैंग का हिस्सा थे। सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि जिन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वह सभी झारखंड के हजारीबाग में पेपर सॉल्व करने के लिए एग्जाम के दिन 5 मई को सुबह मौजूद थे। 

भरतपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं दो आरोपी
सीबीआई सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों में कुमार मंगलम बिश्नोई, दीपेंद्र कुमार और शशि कुमार पासवान शामिल हैं। इनमें से कुमार मंगलम बिश्नोई और दीपेंद्र कुमार भरतपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं। वहीं शशि कुमार पासवान को सॉल्वर गैंग का मास्‍टरमाइंड बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक यह दोनों नीट पेपर के दिन 5 मई को झारखंड के हजारीबाग में मौजूद थे और पेपर सॉल्‍व कर रहे थे।  शशि कुमार पासवान पहले गिरफ्तार हुए पंकज उर्फ आदित्य और राजू का साथी है। पंकज पर हजारीबाग से ट्रंक से पेपर चुराने का आरोप है। पंकज ने ही शशि की मदद की थी। 

19 जुलाई को आरआईएमएस की एक स्टूडेंट को भी लिया था हिरासत में
इससे पहले सीबीआई ने 19 जुलाई को नीट-यूजी पेपर लीक मामले में झारखंड के रांची से एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट को हिरासत में लिया था। 2023 बैच की छात्रा की पहचान राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आरआईएमएस) की सुरभि कुमारी के रूप में हुई है और वह रामगढ़ जिले की निवासी है। इस छात्रा पर भी 5 मई को हजारीबाग में पेपर सॉल्व करने के लिए मौजूद होने का आरोप है। 

18 जुलाई को पटना एम्स का छात्र आया पकड़ में
वहीं, सीबीआई ने बीते 18 जुलाई को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)-पटना के चार एमबीबीएस छात्रों समेत पांच लोगों को पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया था। एम्स-पटना के छात्रों पर नालंदा के कुख्यात ‘सॉल्वर गैंग’ को लीक हुए पेपर को हल करने में मदद करने का आरोप है. मामले में गिरफ्तार पांचवें शख्स की पहचान सुरेन्द्र कुमार के रूप में हुई, जिसने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि एम्स-पटना के छात्रों को 5 मई को आयोजित परीक्षा से पहले लीक हुए पेपर को सॉल्व करने के लिए पटना के एक होटल में ले जाया गया था।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

6 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें