NEET UG Result 2024 : एनटीए ने फिर जारी किया नीट यूजी का रिजल्ट, एप्लीकेशन नंबर से ऐसे करें चेक

एनटीए ने फिर जारी किया नीट यूजी का रिजल्ट, एप्लीकेशन नंबर से ऐसे करें चेक
UPT | नीट यूजी का रिजल्ट घोषित

Jul 20, 2024 12:42

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने नीट यूजी 2024 परीक्षा के परिणाम आज 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे घोषित कर दिए हैं। इस वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए छात्र अब NTA की आधिकारिक वेबसाइट...

Jul 20, 2024 12:42

New Delhi News : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने नीट यूजी 2024 परीक्षा के परिणाम आज 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे घोषित कर दिए हैं। इस वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए छात्र अब NTA की आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/NEET/ और neet.ntaonline.in पर जाकर अपने एप्लीकेशन नंबर के जरिए अपने स्कोरकार्ड की जांच कर सकते हैं।

विवाद के बाद दोबारा नतीजे घोषित
देश में यह पहली बार हुआ हैं जब नीट यूजी का मामला सुप्रीम कोर्ट में गया और फिर उसके बाद सभी अभ्यर्थियों के नतीजे जारी किए। 20 जुलाई को एनटीए ने एग्जाम सिटी और सेंटर वाइज नीट यूजी का रिजल्ट घोषित किया। पहले 4 मई को परीक्षा का परिणाम जारी किया गया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब दोबारा नतीजे घोषित किए गए हैं। कुल 67 टॉपर्स घोषित किए गए थे, जिसे लेकर अभ्यर्थियों ने परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाया था और सुप्रीम कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर की गई थी। बता दें कि नतीजे एग्जाम में शामिल 23 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के घोषित कर दिए गए हैं। जिसके बाद अब इसी आधार पर सुप्रीम कोर्ट नीट मामले में अगली सुनवाई करेगा।

ऐसे चेक करें रिजल्ट
  • एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in पर जाएं।
  • यहां NEET UG 2024 Result के लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अब रोल नंबर की मदद से चेक करें।

परीक्षा से पहले मिला था पेपर
बता दे कि हरियाणा का झज्जर और गुजरात का गोधरा परीक्षा केंद्र इस परिक्षा में विवादों का केंद्र बना। झज्जर से 6 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में 720 नंबर प्राप्त किए थे। वहीं गोधरा के एक परीक्षा केंद्र पर 5 राज्यों के परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। इसके साथ ही इन दोनों केंद्रों पर गड़बड़ी के आरोप अभ्यर्थी ने लगाया। पटना में परीक्षा से एक दिन पहले कई अभ्यर्थियों को नीट यूजी का पेपर मिल गया था। इस मामले में अभ्यर्थी अनुराग को गिरफ्तार किया गया है और उसने अपना गुनाह कबूल भी कर लिया था। अनुराग परीक्षा से पहले वाली रात में पटना के NHAI गेस्ट हाउस में रूका था और वहीं पर उसे पेपर मिले थे।

Also Read

गूगल फोटोज में आ गया इमेज फ्लिपिंग फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

19 Sep 2024 05:05 PM

नेशनल Google Photos Feature : गूगल फोटोज में आ गया इमेज फ्लिपिंग फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एक बेहद अहम अपडेट आया है। गूगल फोटोज ने एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। इमेज फ्लिपिंग फीचर अब उपलब्ध... और पढ़ें