राहुल के एक बयान से संसद में मचा बवाल : पीएम और अमित शाह ने जताई नाराजगी, बोले- पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना...

पीएम और अमित शाह ने जताई नाराजगी, बोले- पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना...
UPT | राहुल गांधी

Jul 01, 2024 18:46

लोकसभा में संसद का विशेष सत्र चल रहा है। इस बीच संसद में जमकर हंगामा हुआ। जिसमें कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी के एक बयान ने संसद में गर्मागर्मी को माहौल बना दिया। बता दें कि राहुल ने कहा...

Jul 01, 2024 18:46

New Delhi News : लोकसभा में संसद का विशेष सत्र चल रहा है। इस बीच संसद में जमकर हंगामा हुआ। जिसमें कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी के एक बयान ने संसद में गर्मागर्मी को माहौल बना दिया। बता दें कि राहुल ने कहा कि सत्ता पक्ष के कुछ सदस्य हिंदू नहीं हैं। इसके बाद सत्ता पक्ष के लोगों ने राहुल से माफी की मांग की है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना ये बहुत गंभीर विषय है।
 
लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, ” पीएम कहते हैं कि (महात्मा) गांधी मर चुके हैं और गांधी को एक फिल्म द्वारा पुनर्जीवित किया गया था। क्या आप अज्ञानता को समझ सकते हैं? एक और बात जो मैंने देखी वह यह है कि सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस की बात करता है। सभी धर्म साहस की बात करते हैं।”
 
राहुल में संसद में किया शिव का जिक्र
राहुल गांधी ने संसद में कहा कि भगवान शिव का त्रिशूल अहिंसक संकेत है। उन्होंने शिवजी के वाक्य "डरो मत, डराओ मत" को भी उद्धृत किया। इसके साथ ही उन्होंने भगवान शिव की तस्वीर भी सभी को दिखाई। उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं को हिंदू धर्म की बातें उठाने का अधिकार नहीं है, क्योंकि वे खुद हिंदू नहीं हैं। उन्होंने भारतीय संविधान और भारतीय समाज के मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दर्शाते हुए कहा कि उन्होंने सरकार के नीतियों और अभियानों का विरोध किया है। उन्होंने व्यक्तिगत और राजनीतिक हमलों का जिक्र भी किया, और इसे राजनीतिक दलों के बीच एक बड़े मुद्दे के रूप में उठाया।

राहुल गांधी मांगें माफी
लोकसभा में राहुल गांधी को जवाब देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, “विपक्ष के नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वो हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं। शायद वे नहीं जानते कि इस देश में करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं। हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।”

Also Read

जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में याचिका दायर, संसद में उठा मामला

3 Jul 2024 01:15 PM

नेशनल हाथरस सत्संग हादसा : जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में याचिका दायर, संसद में उठा मामला

हाथरस में हुई भगदड़ की घटना को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है, जिसमें केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से मामले की जांच कराने की मांग की गई है। और पढ़ें