राहुल गांधी के भाषण के कई हिस्से रिकॉर्ड से हटाए गए : लोकसभा में हिंदू, प्रधानमंत्री और आरएसएस को लेकर की थी टिप्पणी

लोकसभा में हिंदू, प्रधानमंत्री और आरएसएस को लेकर की थी टिप्पणी
UPT | Rahul Gandhi

Jul 02, 2024 10:24

राहुल गांधी के द्वारा दिए गए संबोधन में से कई टिप्पणियों को रिकॉर्ड से हटा लिया गया है। बता दें कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में हिंदुओं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के बारे में टिप्पणी की थी, जिस पर पीएम मोदी ने भी आपत्ति...

Jul 02, 2024 10:24

Short Highlights
  • राहुल गांधी के द्वारा दिए गए संबोधन में से कई टिप्पणियों को रिकॉर्ड से हटा लिया गया है
  • प्रधानमंत्री कहा कि संपूर्ण हिंदू समुदाय को हिंसक बताना एक गंभीर मामला है
New Delhi News : लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी के द्वारा दिए गए संबोधन में से कई टिप्पणियों को रिकॉर्ड से हटा लिया गया है। बता दें कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में हिंदुओं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के बारे में टिप्पणी की थी, जिस पर पीएम मोदी ने भी आपत्ति जताई थी। राहुल गांधी ने इसमें कहा कि जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं, वे 24 घंटे हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि संपूर्ण हिंदू समुदाय को हिंसक बताना एक गंभीर मामला है।

क्या बोले राहुल गांधी?
दरअसल, सोमवार को राहुल गांधी ने नेता विपक्ष के तौर पर अपना पहला भाषण दिया, जिसमें उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वे 24 घंटे हिंसा, नफरत और झूठ फैलाते रहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू धर्म में सच के साथ खड़ा होना चाहिए और सच से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए। अहिंसा फैलानी चाहिए।

पीएम मोदी ने जताई आपत्ति
वहीं पीएम मोदी ने उनके इस बयान पर आपत्ति जताई और कहा कि भाजपा और उनके आरएसएस का प्रतिनिधित्व हिंदू समाज के लिए करते हैं। जिसपर राहुल गांधी ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उनका इरादा पूरे हिंदू समाज को नहीं, बल्कि केवल भाजपा को हिंसक कहने का था। साथ ही उन्होंने जोर देकर कहा कि न तो भाजपा, न नरेंद्र मोदी और न ही आरएसएस समस्त हिंदू समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके बाद, लोकसभा ने राहुल गांधी के भाषण की कई टिप्पणियों को आधिकारिक रिकॉर्ड से हटा दिया। 

Also Read

विराट बोले-रोहित को इतना भावुक कभी नहीं देखा, कप्तान ने कहा-यह ट्रॉफी पूरे देश की

4 Jul 2024 11:39 PM

नेशनल Team India Victory Parade : विराट बोले-रोहित को इतना भावुक कभी नहीं देखा, कप्तान ने कहा-यह ट्रॉफी पूरे देश की

टी-20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम का मुंबई में ऐतिहासिक स्वागत हुआ। टीम के सदस्यों ने खुली बस में चढ़कर विजय जुलूस में हिस्सा लिया। इस दौरान लोगों का सैलाब मुंबई के मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक रहा। और पढ़ें