रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी : पीले रंग के लिफाफे में मिला लेटर, अलर्ट मोड में आया प्रशासन

पीले रंग के लिफाफे में मिला लेटर, अलर्ट मोड में आया प्रशासन
UPT | रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

Oct 02, 2024 15:12

राजस्थान के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर 30 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। धमकी में जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बूंदी और उदयपुर सिटी जैसे प्रमुख स्टेशनों का नाम शामिल है।

Oct 02, 2024 15:12

Short Highlights
  • रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी
  • अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
  • स्टेशनों पर बढ़ाई गई निगरानी
New Delhi : राजस्थान के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर 30 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। धमकी में जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बूंदी और उदयपुर सिटी जैसे प्रमुख स्टेशनों का नाम शामिल है। इस खत को जैश ए मोहम्मद के एरिया कमांडर सलीम अंसारी के नाम से भेजा गया है। हनुमानगढ़ जंक्शन के रेलवे स्टेशन अधीक्षक को यह धमकी भरा पत्र एक पीले लिफाफे में मिला, जिसमें बम से उड़ाने की चेतावनी दी गई थी। पत्र पर हनुमानगढ़ पोस्ट ऑफिस की मुहर लगी हुई थी।

सर्च अभियान भी शुरू
धमकी मिलने के तुरंत बाद, रेलवे पुलिस बल, जीआरपी, बीएसएफ और स्थानीय पुलिस ने स्टेशन परिसर में सर्च अभियान शुरू किया। अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है और गश्त के दौरान रेलवे स्टेशन क्षेत्र में निगरानी रखी जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने स्टेशन पर सभी यात्रियों और सामान की गहनता से जांच की। एटीएस, एसओजी, क्यूआरटी और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया, लेकिन अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है।



अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस प्रशासन ने धमकी भरे पत्र की जांच के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पत्र किसने लिखा और इसे कहां से पोस्ट किया गया है, इसकी गहनता से जांच की जा रही है। रेलवे प्रशासन ने स्थानीय पुलिस को सूचना देने के साथ-साथ रेलवे की जीआरपी और आरपीएफ को भी सक्रिय कर दिया है। बीकानेर में भी स्थिति को गंभीरता से लेते हुए, ट्रेन की बोगियों और यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है। डॉग स्क्वायड टीम को भी स्टेशन परिसर में तैनात किया गया है, जिससे संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी रखी जा सके।

स्टेशनों पर बढ़ाई गई निगरानी
सुरक्षा बढ़ाने के लिए पुलिस प्रशासन ने रेलवे स्टेशनों पर विशेष निगरानी रखने का निर्णय लिया है। रेलवे स्टेशन पर आने और जाने वाले सभी यात्रियों के सामान की सघन जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियां संदिग्ध वस्तुओं और व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए चौकसी बरत रही हैं। इंटेलिजेंस टीम को भी इस मामले में सतर्क रहने के लिए सूचित किया गया है।

यह भी पढ़ें- अतुल की प्रतिभा ने 'सिस्टम' को झकझोरा : पढ़ाई का खर्च उठाएगी योगी सरकार, मंत्री ने की फोन पर बात, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ऐसा टैलेंट छोड़ नहीं सकते

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर पहुंचे पुष्कर धामी : उत्तराखंड आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि, जानें हर 2 अक्तूबर को क्यों आते हैं सीएम

Also Read

बरेली की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से बड़ा हादसा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

2 Oct 2024 06:56 PM

लखनऊ यूपी@7 : बरेली की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से बड़ा हादसा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : लखनऊ में युवती से बैड टच करने वाला गिरफ्तार, सीएम योगी ने महात्मा गांधी की 155वीं जयंती के अवसर पर लखनऊ के जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या के चर्चित रेप कांड के आरोपी का डीएनए मैच नहीं होने पर सपा मुख... और पढ़ें