विराट के बाद रोहित शर्मा ने भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास : बोले-मैं इस ट्रॉफी और टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए बेताब था

बोले-मैं इस ट्रॉफी और टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए बेताब था
UPT | रोहित शर्मा और विराट कोहली।

Jun 30, 2024 02:49

रोहित ने कहा कि वह टेस्ट और वनडे प्रारूपों में भारत के लिए खेलते रहेंगे, लेकिन वह सबसे छोटे फॉर्मेट से पीछे हट रहे हैं। रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत के ऐतिहासिक दूसरे टी-20 वर्ल्ड कप खिताब का जश्न मनाते हुए कहा कि अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता।

Jun 30, 2024 02:49

New Delhi News : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने विराट कोहली के संन्यास लेने के कुछ देर बाद ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। संन्यास का ऐलान करते हुए रोहित ने कहा कि इससे बेहतर समय कुछ और नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि मैं इस ट्रॉफी और टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए बेताब था। खुश हूं कि इस बार हम कामयाब रहे हैं। 
टेस्ट और वनडे प्रारूप में खेलते रहेंगे रोहित
रोहित ने कहा कि वह टेस्ट और वनडे प्रारूपों में भारत के लिए खेलते रहेंगे, लेकिन वह सबसे छोटे फॉर्मेट से पीछे हट रहे हैं। रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत के ऐतिहासिक दूसरे टी-20 वर्ल्ड कप खिताब का जश्न मनाते हुए कहा कि अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। यह निर्णय रोहित के टी-20 करियर के लिए एक उपयुक्त अंत का प्रतीक है, क्योंकि उन्होंने इसे 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीत के साथ शुरू किया था और टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही इसका अंत किया। इन 17 वर्षों में रोहित एक बल्लेबाज के रूप में अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक पहुंचे। उन्होंने 159 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 32.05 की औसत से 4231 रन बनाए। इस प्रारूप में उनके पांच शतक किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक हैं।

यह मेरा आखिरी मैच था : रोहित
रोहित ने कहा कि यह मेरा आखिरी मैच भी था। जब से मैंने इस प्रारूप को खेलना शुरू किया है तब से मैंने इसका आनंद लिया है। मुझे इसका हर पल पसंद आया है। मैं यही चाहता था। मैं कप जीतना चाहता था। हिटमैन के इस बयान के बाद मीडिया ने भी तालियों से उन्हें बधाई दी और उनका हौसला बढ़ाया। 

हेड कोच राहुल द्रविड़ को डेडिकेट किया टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब
रोहित शर्मा ने यह टी-20 वर्ल्ड कप खिताब हेड कोच राहुल द्रविड़ को डेडिकेट किया। राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच टीम इंडिया के साथ यह आखिरी मैच था। रोहित शर्माने कहा कि 20-25 सालों में उन्होंने इंडियन क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है, मुझे लगता है कि बस वर्ल्ड कप ट्रॉफी बची थी। मैं खुश हूं कि हमारी पूरी टीम उनके लिए यह करने में सफल रही। रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि क्या यह उनके करियर का सबसे सुनहरा पल है, तो उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए सबसे ज्यादा शानदार पल है, येमैंकह सकता हूं। मैं इसेजीतने के लिए बेकरार था। मैंने जो रन बनाए हैं, वो सब मैटर करते हैं, लेकिन मैं स्टैट्स के पीछे भागने वालों में से नहीं हूं। टीम इंडिया के लिए मैच जीतना और ट्रॉफी जीतना हमेशा से मेरा मकसद यही रहा है।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

2 Jul 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें