Lok Sabha Election 2024 : सपा ने यूपी की मोहनलालगंज सीट पर उम्मीदवार का नाम किया घोषित, पूर्व मंत्री को बनाया प्रत्याशी

सपा ने यूपी की मोहनलालगंज सीट पर उम्मीदवार का नाम किया घोषित, पूर्व मंत्री को बनाया प्रत्याशी
UPT | अखिलेश यादव

Feb 17, 2024 17:45

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी की मोहनलालगंज सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दिया है। पार्टी ने मोहनलालगंज सीट पर कद्दावर नेता...

Feb 17, 2024 17:45

Lucknow News : समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी की मोहनलालगंज सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दिया है। पार्टी ने मोहनलालगंज सीट पर कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आरके चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। दरअसल सपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सीएल वर्मा ने परिवारिक हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से मना किया था, जिसके बाद आरके चौधरी को सपा ने  प्रत्याशी बनाया है।

आपको बता दें कि यूपी की राजधानी लखनऊ से मोहनलालगंज सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं, इस समय इस सीट पर बीजेपी ने कब्जा कर रखा है। इस सीट पर बीजेपी के कौशल किशोर पिछले दो चुनावों से जीत दर्ज कर रहे हैं। इस बार भाजपा को टक्कर देने के लिए सपा ने आरे चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया है।

जानिए कौन हैं आरके चौधरी
आरके चौधरी का जन्म उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में हुआ। उनकी गिनती बड़े राजनेताओं में की जाती है। अपना राजनीतिक करियर बहुजन समाज पार्टी से आरके चौधरी ने शुरू किया था और वह बसपा के संस्थापक सदस्य भी थे। दरअसल आरके चौधरी अपने अंबेडकरवादी और समाजवादी विचारों के लिए काफी लोकप्रिय हैं। वह यूपी में विधायक और कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

Also Read

अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

19 Sep 2024 07:58 PM

नेशनल हरियाणा में आकाश आनंद : अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

आकाश आनंद ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी कड़ी टिप्पणी की, यह कहते हुए कि बसपा-इनेलो गठबंधन हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है... और पढ़ें