जीत के बाद हार्दिक पांड्या की आंखों में थे आंसू : इमोशनल होकर बोले-मुझे पता था कि मेरा समय आएगा 

इमोशनल होकर बोले-मुझे पता था कि मेरा समय आएगा 
UPT | मैच के बाद हार्दिक पांड्या दिखे इमोशनल।

Jun 30, 2024 02:58

हार्दिक ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ महीने मेरे लिए बहुत कठिन थे। उन्होंने कहा कि चीजें गलत हो रही थीं, लेकिन मुझे पूरा यकीन था कि मौका मिलने पर चमकूंगा।

Jun 30, 2024 02:58

New Delhi News : भारत की टी-20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत के नायकों में उपकप्तान हार्दिक पांड्या भी शामिल रहे। वर्ल्ड कप जीतने के बाद हार्दिक ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ महीने मेरे लिए बहुत कठिन थे। उन्होंने कहा कि चीजें गलत हो रही थीं, लेकिन मुझे पूरा यकीन था कि मौका मिलने पर चमकूंगा। पांड्या ने टूर्नामेंट में 144 रन बनाने के साथ 11 विकेट भी लिए। इसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में तीन विकेट शामिल है। इतना ही नहीं, उन्होंने आखिरी ओवर फेंकते हुए टीम इंडिया को ट्रॉफी जितवाई।

क्या कहा पांड्या ने
पांड्या ने कहा कि मैं काफी भावुक हो रहा हूं। इस जीत का पूरे देश को इंतजार था। गौरतलब है कि आईसीसी खिताब के लिए भारत का 11 साल का लंबा इंतजार विराट कोहली के बल्ले से निकली आग और रोहित शर्मा की ‘कूल’ कप्तानी के दम पर खत्म हुआ। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर सितारों से सजी इस टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप जीत लिया।

हार्दिक की आंखों में थे आंसू
जीत के बाद इमोशनल नजर आ रहे हार्दिक पांड्या ने कहा कि खासकर मेरी बात करूं तो पिछले छह महीने में मैंने एक शब्द भी नहीं बोला। चीजें गलत हो रही थीं, लेकिन मुझे पता था कि ऐसा समय आएगा जब मैं चमकूंगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के मौके ने इसे और खास बना दिया है। गौरतलब है कि आईपीएल में रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने पर पांड्या की काफी आलोचना हुई थी। इतना ही नहीं, अलग-अलग मैदानों पर उनकी काफी ज्यादा हूटिंग भी हुई थी। यहां तक कि मुंबई इंडियंस के होम ग्राउंड पर भी दर्शकों नेउन्हें नहीं बख्शा।

रोहित ने पांड्या को किया किस
बतौर कप्तान, बल्लेबाज और गेंदबाज भी हार्दिक पांड्या आईपीएल में नाकाम रहे थे। ऐसे में जब उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उपकप्तान बनाया गया तो लोगों ने काफी हैरानी जताई थी। इन सबके बीच से उबरते हुए हार्दिक ने इस टूर्नामेंट में भारत के लिए कमाल का खेल दिखाया। मुंबई इंडियंस की कप्तानी लेने के बाद पिछले छह महीने में क्रिकेट प्रेमियों के कोपभाजन रहे हार्दिक पांड्या आंसुओं पर काबू नहीं रख सके। उन्हें गालों पर चुंबन उसी रोहित शर्मा ने दिया जिनकी जगह वह मुंबई के कप्तान बने थे।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

2 Jul 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें