T20 World Cup : वेस्टइंडीज में आतंकी हमले की धमकी, त्रिनिदाद के पीएम का खुलासा

वेस्टइंडीज में आतंकी हमले की धमकी, त्रिनिदाद के पीएम का खुलासा
UPT | T20 World Cup

May 06, 2024 17:43

त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री डॉक्‍टर कीथ रॉले (Dr Keith Rowley) ने खुलासा किया कि वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप को आतंकी हमले की धमकी मिली है।

May 06, 2024 17:43

New Delhi : टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 (T20 World Cup) की शुरुआत 1 जून से होगी और अब इस टूर्नामेंट को शुरू होने में एक महीने से भी कम का समय रह गया है। इस बीच, टूर्नामेंट (Tournament) पर आतंकी हमले का साया छा गया है। त्रिनिदाद (Trinidad) के प्रधानमंत्री डॉक्‍टर कीथ रॉले (Dr Keith Rowley) ने खुलासा किया कि वेस्‍टइंडीज (West Indies) और अमेरिका (America) की संयुक्‍त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप को आतंकी हमले की धमकी मिली है। रॉले ने कहा कि खतरे को संभालने के लिए राष्‍ट्रीय सुरक्षा तैयारियों को लेकर अतिरिक्त प्रयास करेगा। अब इस मामले को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) भी हरकत में आया है और उसने कहा कि किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए मजबूत सुरक्षा योजना बनाई गई है। 

टूर्नामेंट पर छाया आतंकी हमला
1 जून से शुरु होने वाले वैश्विक टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें भारत भी शामिल है। इस टूर्नामेंट के मेजबान अमेरिका और वेस्टइंडीज होंगे। लेकिन कैरेबिया में अधिकांश मुकाबले खेले जाने हैं। वेस्टइंडीज में ग्रुप चरण के कुछ मैचों के अलावा सुपर आठ चरण के सभी मैच, सेमीफाइनल और फाइनल का आयोजन होना है। इसी बीच इसकी सबसे बड़ी परेशानी टूर्नामेंट पर छाया आतंकी हमला है। 

हरकत में आया आईसीसी
आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद आईसीसी भी बीच में आ गया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आईसीसी के प्रवक्ता ने आश्वासन दिया है कि टूर्नामेंट में मौजूद होने वाले सभी लोगों की सुरक्षा और सिक्योरिटी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।  किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए मजबूत सुरक्षा योजना बनाई गई है। हम मेजबान देश और अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में बने हुए हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के मुकाबले
  • खिलाफ        कहां           कब  
  • आयरलैंड     न्यूयॉर्क       5 जून 
  • पाकिस्तान    न्यूयॉर्क       9 जून
  • अमेरिका      न्यूयॉर्क       12 जून
  •  कनाडा       फ्लोरिडा     15 जून

Also Read

हाथरस कांड पर भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

6 Jul 2024 06:39 PM

लखनऊ यूपी@7 : हाथरस कांड पर भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड पर आज पहली बार भोले बाबा की प्रतिक्रिया सामने आई है, बाबा का कहना है कि दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा और जो भी इस त्रासदी के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। वहीं  न्यायिक जांच आयोग की टीम भी मामले की जांच कर रह... और पढ़ें