Lucknow News : परिवहन विभाग ने यूपी की जनता को दी नई सौगातें, मंत्री दयाशंकर ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण

परिवहन विभाग ने यूपी की जनता को दी नई सौगातें, मंत्री दयाशंकर ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण
UPT | परिवहन मंत्री ने नई परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

Mar 12, 2024 15:52

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने मंगलवार को लखनऊ स्थित परिवहन  मुख्यालय में 11 नई परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Mar 12, 2024 15:52

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में परिवहन सेवा को और बेहतर रूप से संचालित करने के लिए परिवहन विभाग लगातार नई परियोजनाओं को जमीन पर उतारने का काम कर रहा है। मंगलवार को परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने 30 करोड़ 67 लाख की 11 नई परियोजनाओं का शिलान्यास और 10 करोड़ 48 लाख रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस खास मौके पर निगम मुख्यालय में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी उद्घाटन किया गया।

यूपी की जनता को मिली यह सौगातें
मंत्री दयाशंकर ने मंगलवार को परिवहन मुख्यालय से वर्चुअल माध्यम से जनपद बरेली के फरीदपुर बस स्टेशन का नवनिर्माण,जनपद रायबरेली के बछरावां बस स्टेशन का पुनर्निर्माण, लखनऊ स्थित परिवहन निगम मुख्यालय में कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के लोकार्पण के साथ महराजगंज बस स्टेशन का पुनर्निर्माण परियोजना का लोकार्पण किया। साथ ही मंत्री दयाशंकर ने 11 नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इसमें जनपद फतेहपुर के बिन्दकी बस स्टेशन, बस स्टेशन एवं डिपो कार्यशाला शाहगंज का उच्चीकरण, बस स्टेशन सुजानगंज का पुनर्निर्माण एवं उच्चीकरण, बस स्टेशन ललौली का पुनर्निर्माण कार्य, जनपद कुशीनगर के बस स्टेशन हाटा का नवनिर्माण, बस स्टेशन डुमरियागंज का पुनर्निर्माण, डिपो कार्यशाला कुछैछा का नवनिर्माण कार्य, बस स्टेशन नजीबाबाद का सौन्दर्याकरण समेत बस स्टेशन जलेसर का पुनर्निर्माण शामिल है। बिजनौर जनपद के नगीना बस स्टेशन और बरेली जनपद के इज्जतनगर डिपो कार्यशाला नवनिर्माण परियोजना का भी मंत्री दयाशंकर ने शिलान्यास किया।
 
एसओपी अनुसार कार्रवाई की जायेगी
मंत्री दयाशंकर ने इस दौरान कहा कि निगम मुख्यालय स्थित कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के कियान्वयन से परिवहन निगम और यूपी यात्रियों एवं जनसामान्य को नई सुविधाएं परिवहन विभाग की तरफ से दी गई है। इससे परिवहन निगम की बसों की लाइव ट्रैकिंग उपलब्ध रहेगी और किसी आकस्मिकता की स्थिति में वास्तविक लोकेशन उपलब्ध रहने से तत्काल सहायता पहुंचाना संभव होगा। साथ ही यात्रा के दौरान किसी अप्रिय स्थिति में यात्री द्वारा वाहन में स्थापित पैनिक बटन प्रेस करने पर निगम मुख्यालय स्थित कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर एवं सम्बन्धित क्षेत्रीय कन्ट्रोल रूम में पैनिक अलर्ट प्रदर्शित होगा। कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर तथा क्षेत्रीय कन्ट्रोल रूम में मॉनीटरिंग हेतु 24x7 आधार पर उपलब्ध कार्मिक द्वारा कन्ट्रोल रूम में अलर्ट प्राप्त होने पर त्वरित निदान हेतु निर्धारित एसओपी अनुसार कार्रवाई की जायेगी।

Also Read

अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

19 Sep 2024 07:58 PM

नेशनल हरियाणा में आकाश आनंद : अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

आकाश आनंद ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी कड़ी टिप्पणी की, यह कहते हुए कि बसपा-इनेलो गठबंधन हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है... और पढ़ें