UP Police Bharti Exam 2024 : परीक्षा से दो दिन पहले UPPRPB ने जारी किया नोटिस, कैंडिडेट्स को मिलेगी राहत

परीक्षा से दो दिन पहले UPPRPB ने जारी किया नोटिस, कैंडिडेट्स को मिलेगी राहत
UPT | UP Police Bharti Exam 2024

Mar 03, 2024 09:21

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कांस्टेबल पदों पर आगामी 17 और 18 फरवरी को एग्जाम होगा। इसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड...

Mar 03, 2024 09:21

Lucknow News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कांस्टेबल पदों पर आगामी 17 और 18 फरवरी को एग्जाम होगा। इसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के सचिव ने एक आदेश जारी किया है। 

पहली गाइडलाइन : ऑनलाइन आवेदन करते समय ठीक से ध्यान दें। उसमे संशोधन करते समय साइबर कैफे द्वारा उनकी फोटो अपलोड, नाम और जेण्डर आदि की प्रविष्टियों में त्रुटि हो गई है।

दूसरी गाइडलाइन : अभ्यर्थियों के मूल पहचान पत्र, बायोमैट्रिक, फेशियल रिकग्निशन और सन्देह की स्थिति में दोबारा से जांच की जाएगी। यह कार्रवाही परीक्षा केन्द्र पर की जाएगी।

तीसरी गाइडलाइन : फोटो अपलोड से सम्बन्धित अभ्यर्थियों को उनका एक पासपोर्ट साइज कलर फोटोग्राफ लाने के लिए भी सूचित कर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थियों से प्रपत्र-6 (छाया प्रति संलग्न) पर अभिवचन पत्र (Undertaking) लेकर केन्द्र व्यवस्थापक एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट द्वारा औपबन्धिक प्रवेश देकर उन्हें परीक्षा में सम्मिलित कराना सुनिश्चित करेगें। किसी भी परिस्थिति में इन कारणों से अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा।

चौथी गाइडलाइन : आपके द्वारा की जाने वाली ब्रीफिंग के समय शेष समस्त बिन्दुओं के साथ-साथ विशेष रूप से निर्देश पुस्तिका के प्रपत्र-6 के सम्बन्ध में उपरोक्तानुसार समस्त केन्द्र पर्यवेक्षक (पुलिस), स्टैटिक मजिस्ट्रेट और केन्द्र व्यवस्थापकों का ध्यान आकृष्ट कराना सुनिश्चित करें।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

19 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें