उत्तर प्रदेश में निवेशकों का स्वागत : यूपीसीडा ने नई भूखंड आवंटन योजना लांच की, 20 जिलों में इंडस्ट्रियल और कमर्शियल प्लॉट्स लें

यूपीसीडा ने नई भूखंड आवंटन योजना लांच की, 20 जिलों में इंडस्ट्रियल और कमर्शियल प्लॉट्स लें
UPT | उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण।

Jun 14, 2024 09:29

यूपीएसआईडीए के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर महेश्वरी के अनुसार, भूखंडों का आवंटन पूरी तरह से ऑनलाइन प्रक्रिया से होगा। इच्छुक निवेशक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे और योग्य आवेदकों को भूखंड प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन बोली लगानी होगी।

Jun 14, 2024 09:29

Kanpur News : लोकसभा चुनावों के समापन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के औद्योगिक विकास को गति देने के लिए एक नई पहल की है। उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीएसआईडीए) ने नई भूखंड आवंटन योजना लॉन्च की है। इस योजना के तहत राज्य के 20 जिलों में भूखंड निवेशकों को आवंटित किए जाएंगे।

औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलने की उम्मीद
यूपीएसआईडीए के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर महेश्वरी के अनुसार, भूखंडों का आवंटन पूरी तरह से ऑनलाइन प्रक्रिया से होगा। इच्छुक निवेशक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे और योग्य आवेदकों को भूखंड प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन बोली लगानी होगी। इस पहल से उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलने और रोजगार के नए अवसर पैदा होने की उम्मीद है। सीईओ ने कहा, “सरकार का उद्देश्य राज्य में निवेश आकर्षित करना और व्यवसायों को स्थापित करने में सहायता करना है।” प्राधिकरण की ओर से उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक, औद्योगिक और वाणिज्यिक श्रेणी के भूखंडों का आवंटन किया जाएगा।
<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">निवेशकों के लिए सुनहरा अवसर !<br><br>यूपीसीडा प्रस्तुत कर रहा है औद्योगिक एवं व्यावसायिक भूखंड की मेगा ई-नीलामी !<br><br>उत्तर प्रदेश में अपना व्यवसाय शुरू करने या विस्तार करने की सोच रहे हैं तो आज ही पंजीकृत करें और लाभ उठाएं !<br><br>पंजीकरण और अन्य विवरणों के लिए नीलामी पोर्टल-… <a href="https://t.co/A78t4sdHfr">pic.twitter.com/A78t4sdHfr</a></p>&mdash; CEO@UPSIDA (@UPSIDA) <a href="https://twitter.com/UPSIDA/status/1801186730428797218?ref_src=twsrc%5Etfw">June 13, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
इन जिलों में उपलब्ध हैं भूखंड
अमेठी, आगरा, अमरोहा, बांदा, बुलंदशहर, एटा, फतेहपुर, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, हमीरपुर, हरदोई, जालौन, झांसी, कानपुर नगर, कानपुर देहात, मऊ, मथुरा, मैनपुरी, शाहजहांपुर, वारणसी।

इन तारीखों का रखें ख्याल
13 जून 2024 : समस्त प्रपत्र अपलोड करने की आरंभ तिथि। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। समय सुबह 10 बजे से।
24 जून 2024 : समस्त प्रपत्र अपलोड करने, कैटलॉग फ़ीस, प्रोसेसिंग फ़ीस और ईएमडी का भुगतान करने की अंतिम तिथि। समय शाम 6 बजे तक।
26 जून 2024 : आवेदन पत्र को पूरा करके दाख़िल करने की अंतिम तिथि। समय शाम 6 बजे तक।
5 जुलाई 2024 : समस्त भूखंडों की नीलामी प्रारंभ होगी। समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक।

और जानकारी के लिए संपर्क करें
भूखंड आवंटन योजना से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए पंजीकरण और अन्य विवरणों के लिए नीलामी पोर्टल eauction.etender.sbi/SBI/ पर जाएं। उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट से जानकारी ले सकते हैं। इनके अलावा हेल्पलाइन नंबर 022 22811110 पर सोमवार से शुक्रवार को सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक संपर्क कर सकते हैं। प्रथम और तृतीय शनिवार को सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक संपर्क कर सकते हैं। 

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें