AI With YouTube : साल के अंत तक यूट्यूब लाएगा नया फीचर, एआई से गाना बनाने का मिलेगा ऑप्शन

साल के अंत तक यूट्यूब लाएगा नया फीचर, एआई से गाना बनाने का मिलेगा ऑप्शन
UPT | AI With YouTube

Jun 28, 2024 15:30

दुनिया के सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म यूट्यूब अब एक नया फीचर लाने जा रहा है। यूट्यूब ने इस बारे में बताया है कि यूट्यूब एआई से गाने बनाने का फीचर लाने वाला...

Jun 28, 2024 15:30

New Delhi News : दुनिया के सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म यूट्यूब अब एक नया फीचर लाने जा रहा है। यूट्यूब ने इस बारे में बताया है कि यूट्यूब एआई से गाने बनाने का फीचर लाने वाला है। जिसको इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। इस फीचर का उपयोग यूजर्स अपने वीडियोज़ में एक्सपेरिमेंटल और अनोखे साउंडट्रैक्स बनाने के लिए कर सकेंगे।


पिछले साल भी यूट्यूब ने लॉन्च किया था फीचर
पिछले साल यूट्यूब ने Dream Track नामक फीचर लॉन्च किया था। जो एक एआई सॉन्ग जेनरेटर है। जिसका उद्देश्य शॉर्ट वीडियो के लिए गाना बनाना है। इस फीचर को अभी तक सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, यूट्यूब एक नए एआई टूल पर काम कर रहा है जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता स्वयं गाने बना सकेंगे। इस नए एआई टूल का उपयोग करके उपयोगकर्ता अपने वीडियो के लिए अपने हिसाब से गाना बना सकता है।

इन कंपनी से यूट्यूब कर रहा बात
रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि YouTube  अपने इस प्रोजेक्ट के लिए तीन प्रमुख संगीत रिकॉर्ड लेबल्स, यानी Sony Music Entertainment, Warner Music Group, और Universal Music Group के साथ संवाद कर रहा है। इस परियोजना का उद्देश्य YouTube प्लेटफ़ॉर्म पर संगीत सामग्री के लिए कॉपीराइट लाइसेंसिंग को मजबूती देना है।

YouTube की तरफ से कहा गया है कि इस डील के पूरा होने और नए फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स अब अपने पसंदीदा गाने को एक नयी एआई तकनीक की मदद से बना सकेंगे। इस डील के तहत YouTube कॉपीराइट की दिशा में नया काम कर रहा है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि YouTube कॉपीराइट के लिए एक बार में ही पेमेंट करना चाहता है ना कि Spotify और Apple pay की तरह रॉयल्टी फी देना चाहता है।

Also Read

जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में याचिका दायर, संसद में उठा मामला

3 Jul 2024 01:15 PM

नेशनल हाथरस सत्संग हादसा : जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में याचिका दायर, संसद में उठा मामला

हाथरस में हुई भगदड़ की घटना को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है, जिसमें केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से मामले की जांच कराने की मांग की गई है। और पढ़ें