Zomato का बड़ा फैसला : बंद की 'Legends' सर्विस, अब ग्राहक नहीं मंगा पाएंगे ये डिशेज़

बंद की 'Legends' सर्विस, अब ग्राहक नहीं मंगा पाएंगे ये डिशेज़
UPT | Zomato

Aug 23, 2024 17:40

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने अपनी 'Legends' सर्विस को बंद करने का फैसला किया है। यह सेवा कंपनी ने दो साल पहले शुरू की थी...

Aug 23, 2024 17:40

New Delhi : ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने अपनी 'Legends' सर्विस को बंद करने का फैसला किया है। यह सेवा कंपनी ने दो साल पहले शुरू की थी, जिसका उद्देश्य देशभर के ग्राहकों को विभिन्न शहरों के प्रसिद्ध व्यंजन उपलब्ध कराना था। हालांकि, इस सेवा को शुरू में ही अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था और अब इसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

क्या थी 'Legends' सर्विस?
Zomato ने अपनी 'Legends' सर्विस को साल 2021 में लॉन्च किया था। इस सेवा के तहत, ग्राहकों को देश के किसी भी कोने से उनके पसंदीदा शहर के प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट्स के व्यंजन ऑर्डर करने की सुविधा दी गई थी। उदाहरण के तौर पर, दिल्ली में बैठे ग्राहक कोलकाता के किसी रेस्टोरेंट से माछेर-झोल या मुंबई के किसी फेमस स्ट्रीट फूड का स्वाद ले सकते थे। इस सेवा का उद्देश्य भारतीय व्यंजनों की विविधता को घर बैठे ही लोगों तक पहुँचाना था।
  दीपिंदर गोयल ने दी जानकारी
Zomato के सीईओ दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के माध्यम से बताया कि दो साल की कोशिशों के बावजूद कंपनी 'Legends' सेवा को बाजार की मांगों के अनुरूप नहीं बना पाई। उन्होंने कहा, "दो साल की कोशिशों और उत्पाद-बाजार के अनुकूल न मिलने के बाद, हमने तत्काल प्रभाव से 'Legends' सर्विस बंद करने का फैसला किया है।"



क्यों बंद की गई 'Legends' सर्विस?
कंपनी ने इस सेवा को फिर से शुरू करने के लिए कई प्रयास किए थे। अप्रैल में सेवा को अस्थायी रूप से निलंबित किया गया था और फिर जुलाई में इसे 'इंटरसिटी लीजेंड्स' के नाम से पुनः शुरू किया गया। नई सेवा के तहत प्रत्येक डिलीवरी को अधिक लाभदायक बनाने के लिए न्यूनतम ऑर्डर मूल्य को बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दिया गया था। लेकिन, यह प्रयास भी सफल नहीं हो पाया और कंपनी ने अंततः सेवा को बंद करने का निर्णय लिया।

सेवा बंद होने का प्रभाव
'Legends' सेवा बंद होने के बाद, Zomato अब इस तरह की अंतर-शहर डिलीवरी नहीं करेगी। हालांकि, कंपनी के अन्य डिलीवरी ऑप्शंस अभी भी उपलब्ध रहेंगे, जिनके जरिए ग्राहक अपने स्थानीय रेस्टोरेंट्स से ऑर्डर कर सकते हैं। इस कदम से Zomato अब अपने मुख्य व्यवसाय मॉडल पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी, जिसमें वह स्थानीय स्तर पर तेजी से और कुशलता से खाद्य पदार्थों की डिलीवरी पर फोकस करेगी।

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें