बड़ी खबर : प्रयागराज में शेयर और प्रॉपर्टी के नाम पर 400 करोड़ की ठगी, कई जिलों के लोग शिकार

प्रयागराज में शेयर और प्रॉपर्टी के नाम पर 400 करोड़ की ठगी, कई जिलों के लोग शिकार
UPT | निहारिका वेंचर्स के एमडी अभिषेक द्विवेदी।

Jun 07, 2024 10:29

प्रयागराज के सिविल लाइंस स्थित निहारिका वेंचर्स में निवेश करने के नाम पर 400 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। यह कंपनी रियल एस्टेट और शेयर बाजार में लोगों को पांच से छह फीसदी मुनाफे...

Jun 07, 2024 10:29

Short Highlights
  • पांच से छह फीसदी मुनाफे का लालच देकर मोटी रकम निवेश करवाती थी कंपनी।
  • दो महीने से कंपनी ने लोगों के पैसे रोक लिए थे, मांगने पर टरका रही थी कंपनी।
Prayagraj News : प्रयागराज के सिविल लाइंस स्थित निहारिका वेंचर्स में निवेश करने के नाम पर 400 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। यह कंपनी रियल एस्टेट और शेयर बाजार में लोगों को पांच से छह फीसदी मुनाफे का लालच देकर मोटी रकम निवेश करवाती थी। लोगों ने आरोप लगाया कि पिछले दो महीने से कंपनी ने लोगों के पैसे रोक लिए। जब लोगों ने कंपनी से संपर्क साधा तो आज-कल पैसा देने का वादा कर रहे थे। दो दिन पहले ही लोगों को पता चला कि कंपनी ने अपना ऑफिस बंद कर दिया है। 

500 से अधिक लोगों से हुई धोखाधड़ी
जब लोगों को कंपनी बंद होने की सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत कंपनी के एमडी गोविंदपुर निवासी अभिषेक द्विवेदी उनकी पत्नी निहारिका और पिता ओमप्रकाश के खिलाफ प्रयागराज के शिवकुटी थाने में देर रात मुकदमा दर्ज करा दिया। लोगों ने बताया कि कंपनी न सिर्फ प्रयागराज, बल्कि लखनऊ, कानपुर, वाराणसी समेत अन्य शहर के रहने वाले लोगों ने निवेश किया है। अब तक यह बात सामने आई कि कंपनी ने लगभग 500 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है। कौशल की तहरीर के मुताबिक, कंपनी में लोगों ने करीब चार सौ करोड़ रुपये निवेश किया है। वहीं, शिवकुटी थाना प्रभारी संजय गुप्ता ने बताया कि कंपनी के अभिषेक उसके पिता ओमप्रकाश और पत्नी निहारिका पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब तक किसी कि गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पीड़ित की तहरीर पर दर्ज हुई एफआईआर
पुलिस को दी तहरीर में पीड़ित कौशल ने बताया कि सिविल लाइंस में निहारिका वेंचर्स नाम की कंपनी है। यह कंपनी रियल एस्टेट और शेयर बाजार में लोगों का पैसा निवेश करती है। लालच दिया जाता है कि हर महीने पांच से छह फीसदी मुनाफा दिया जाएगा। कौशल के मुताबिक, इसी लालच में फंसकर उन्होंने भी 35 लाख रुपये निवेश कर दिया। कौशल का कहना है कि उनके जैसे प्रयागराज में ही 70 से 80 लोगों ने लाखों रुपये निवेश किए हैं।

Also Read

डीएम ने तालाब निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

5 Jul 2024 06:26 PM

प्रतापगढ़ खेत तालाब योजना : डीएम ने तालाब निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

प्रतापगढ जिलाधिकारी संजीव रंजन ने खेत तालाब योजना के तहत मनरेगा योजना द्वारा विकास खण्ड लक्ष्मणुपर के ग्राम अमरौना, नौबस्ता व देवापुर सकली में कराए गए... और पढ़ें