Prayagraj News : माफिया अशरफ के सालों पर पुलिस का शिकंजा, सद्दाम और जैद की खोली हिस्ट्रीशीट

माफिया अशरफ के सालों पर पुलिस का शिकंजा, सद्दाम और जैद की खोली हिस्ट्रीशीट
UPT | अशरफ के साले सद्दाम और जैद

Jun 08, 2024 15:20

अतीक के भाई अशरफ के सालों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है जिससे साफ है की माफिया के करीबी और रिश्तेदारों ने जिस हनक से हराम की दौलत बनाई थी उसी तरह कानून अपनी हनक से उन लोगो पर शिकंजा भी कसेगा।

Jun 08, 2024 15:20

Short Highlights
  • कुछ लोग जागरूक होकर माफिया की बेनामी संपत्ति खुद सरेंडर कर रहे हैं।
  • सद्दाम व ज़ैद ने 50 करोड़ की वक्फ की सम्पत्ति कब्जाई थी।
Prayagraj News : लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद प्रयागराज की कमिश्नरेट पुलिस ने माफिया और उनके परिवार पर फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रयागराज के पुरामुफ्ती थाने में माफिया अतीक अहमद के भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ़ के दोनों सालों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। पुलिस ने जेल में बन्द सद्दाम और कई मुकदमों में वांछित ज़ैद मास्टर की हिस्ट्रीशीट खोली है।

बरेली जेल में बंद है सद्दाम
बरेली जेल में बन्द सद्दाम पर प्रयागराज के अलग अलग थानों के अलावा बरेली में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। अशरफ़ के बरेली जेल में रहने के दौरान सद्दाम ही वह शख्स था, जो जेल के अंदर से अशरफ़ के सारे काम को संभाल रहा था। उमेश पाल हत्याकांड में शूटरों की मुलाकात भी अशरफ से सद्दाम ने ही कराई थी, जिसका CCTV वीडियो भी सामने आया था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से सद्दाम फरार था। काफी दिन बाद सद्दाम को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। तब से वह बरेली जेल में बन्द है। जेल में रहते हुए भी उस पर कई मुकदमे दर्ज हुए थे। सद्दाम की हिस्ट्रीशीट नम्बर 34-B एलाट हुआ है।

जैद और उसके साथी फरार चल हैं
अशरफ के बड़े साले मोहम्मद ज़ैद की भी पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोली है। ज़ैद पर सिर्फ प्रयागराज के पुरामुफ्ती थाने में ही कुल 5 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। जबकि एक मुकदमा शाहगंज थाने में दर्ज हैं। ज़ैद की हिस्ट्रीशीट का नम्बर 35-B एलाट हुआ है। मौजूदा समय मे ज़ैद कई मुकदमों में वांछित है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। आरोप है कि अशरफ़ की पत्नी ज़ैनब और उसके भाई सद्दाम और ज़ैद ने अतीक अशरफ़ के प्रभाव का इस्तेमाल करके पुरामुफ्ती के सलाहपुर में वक्फ की 50 करोड़ को ज़मीन को टुकड़ों टुकड़ों में बेच दी। इसी वक्फ की ज़मीन पर अशराफ़ की पत्नी ज़ैनब ने अपने लिए आलीशान कोठी बनाई। हालांकि मामला खुलने में बाद ज़ैनब, सद्दाम और ज़ैद सहित कई लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ, जिसमें ज़ैद सहित सभी आरोपी फरार हैं।

Also Read

डीएम ने तालाब निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

5 Jul 2024 06:26 PM

प्रतापगढ़ खेत तालाब योजना : डीएम ने तालाब निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

प्रतापगढ जिलाधिकारी संजीव रंजन ने खेत तालाब योजना के तहत मनरेगा योजना द्वारा विकास खण्ड लक्ष्मणुपर के ग्राम अमरौना, नौबस्ता व देवापुर सकली में कराए गए... और पढ़ें