Prayagraj News : इलाहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा, एक जुलाई से 11 शहरों में होगा एग्जाम...

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा, एक जुलाई से 11 शहरों में होगा एग्जाम...
UPT | इलाहाबाद विश्वविद्यालय

Jun 15, 2024 16:04

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने अपनी परास्नातक प्रवेश परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। ये परीक्षाएं 1 से 4 जुलाई तक दो पालियों में ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड में होंगी। अभ्यर्थी परीक्षा से एक सप्ताह...

Jun 15, 2024 16:04

Short Highlights
  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय की परास्नातक प्रवेश परीक्षा इन शहरों में होंगी। 
  • परीक्षाएं 1 से 4 जुलाई तक दो पालियों में ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड में होंगी।

 

Prayagraj News : इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने अपनी परास्नातक प्रवेश परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। ये परीक्षाएं 1 से 4 जुलाई तक दो पालियों में ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड में होंगी। अभ्यर्थी परीक्षा से एक सप्ताह पहले विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर निर्धारित कॉलम में एप्लीकेशन, आईडी और जन्मतिथि भरकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

दो पारियों में होंगे एग्जाम
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार, 1 जुलाई को पहली पारी में एलएलबी और एलएलएम की प्रवेश परीक्षाएं ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड में होंगी। दूसरी पारी में एम.कॉम की प्रवेश परीक्षा दोनों मोड में होंगी। पीजीटीएटी एक में शामिल विषयों की प्रवेश परीक्षाएं दो जुलाई को पहली पारी में दोनों मोड में होंगी।

ये हैं परीक्षा के शेड्यूल
3 जुलाई को इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशन स्टडीज और पीजीएटी दो में शामिल कुछ विषयों की प्रवेश परीक्षाएं दोनों पारियों में सिर्फ ऑनलाइन मोड में होंगी। 4 जुलाई को पीजीएटी-दो में शामिल शेष विषयों की परीक्षाएं सिर्फ ऑनलाइन मोड में दोनों पारियों में होंगी। यूपी के प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी और बरेली के केंद्रों पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में प्रवेश परीक्षा होंगी। वहीं, भोपाल, कोलकाता, पटना और तिरुवंतपुरम केंद्रों पर सिर्फ ऑनलाइन मोड में परीक्षा होगी।

Also Read

जनपद में 20 अगस्त तक भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा-163 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू

15 Jul 2024 07:07 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : जनपद में 20 अगस्त तक भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा-163 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू

अपर जिला मजिस्ट्रेट त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया है कि दिनांक 17 जुलाई को मोहर्रम, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस, 19 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जायेगा। इसी दौरान 22 जुलाई से... और पढ़ें