Prayagraj News : प्रोफेसर ने पत्नी पर धोखे से शादी करने का आरोप लगाया, जानें दिलचस्प मामला...

प्रोफेसर ने पत्नी पर धोखे से शादी करने का आरोप लगाया, जानें दिलचस्प मामला...
UPT | इलाहाबाद विश्वविद्यालय

Jun 27, 2024 13:25

प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एक एसोसिएट प्रोफेसर ने पत्नी पर धोखा देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। विश्वविद्यालय के छात्रों को पढ़ाने वाले शिक्षक ने अपनी पत्नी पर 13 साल पहले झूठ...

Jun 27, 2024 13:25

Short Highlights
  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एसोसिएट प्रोफेसर ने पुलिस अधिकारियों से गुहार लगायी।
  • 13 साल पहले प्रोफेसर की शादी असम की रहने वाली युवती से हुई थी।
  • प्रोफेसर ने आरोप लगाया कि युवती ने धर्म परिवर्तन कर दूसरे युवक से शादी की थी।
  • युवती ने अपनी शादी की बात छिपाकर उनसे शादी कर ली थी।
Prayagraj News: प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एक एसोसिएट प्रोफेसर ने पत्नी पर धोखा देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। विश्वविद्यालय के छात्रों को पढ़ाने वाले शिक्षक ने अपनी पत्नी पर 13 साल पहले झूठ बोलकर धोखे से शादी करने का आरोप लगाया है। घर में बवाल कर बेटे को मां से अलग करने का भी आरोप प्रोफेसर ने अपनी पत्नी पर लगाया है। प्रोफेसर ने पत्नी के अलावा साली और सास पर भी प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। प्रोफेसर ने शादी के 13 साल बाद पत्नी और ससुराल वालों के खिलाफ धोखा देने और उत्पीड़न करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है।

क्या है पूरा मामला
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में तैनात एसोसिएट प्रोफेसर ने पुलिस अधिकारियों से गुहार लगायी है।प्रोफेसर ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाते हुए बताया कि उनकी शादी 13 साल पहले असम की रहने वाली युवती से हुई थी। जिस वक्त उनकी शादी हुई, उससे पहले उनकी पत्नी ने किसी मुस्लिम युवक से शादी की थी और उस पति को छोड़ने के बाद खुद को गैर शादीशुदा बताते हुए उनसे शादी कर ली। पत्नी के कुंवारे होने के झूठ में उसके घरवाले भी शामिल थे। सभी ने मिलकर पहली शादी की बात छिपाकर उनकी शादी करवा दी। प्रोफेसर ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी पत्नी ने मुस्लिम युवक से शादी करने के लिए अपना धर्म भी परवर्तित कर लिया था। लेकिन, यह सभी बातें उनसे छिपाई गयी और झूठ की बुनियाद पर उनकी शादी हो गयी। शादी के बाद से ही पति पत्नी के रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे। उसी दौरान प्रोफेसर की पत्नी ने अपनी सास के साथ इतना विवाद किया कि बेटे को मां से अलग रहना पड़ा।

केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाले एसोसिएट प्रोफेसर ने पुलिस को दी गयी शिकायत में आरोप लगाया कि साल 2011 में असम की युवती से उनकी शादी हुई थी। एक महीने पहले उन्हें अपने घर के कमरे में कुछ ऐसे दस्तावेज मिले, जिससे उन्हें पता चला कि 13 साल पहले उनसे शादी से पहले उनकी पत्नी ने धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम युवक से ब्याह रचाया था। शादी के बाद वो दिल्ली में रहने वाले पति के साथ रहती थी। कुछ समय बाद उससे अलग होकर 2011 में उनके साथ शादी कर ली। शादी से पहले प्रोफेसर को उसकी पत्नी ने पहले से शादीशुदा होने की बात नहीं बतायी, न ही उसके घरवालों ने इस बात का जिक्र किया। शादी के बाद जब उनका पत्नी से विवाद शुरू हुआ तो पत्नी की मां और बहन ने आकर उनका उत्पीड़न शुरू कर दिया। जबरन दहेज के केस में फंसाने की धमकी दी। साथ ही उन्हें सोशल मीडिया पर बदनाम भी किया। प्रोफेसर ने अब परेशान होकर पुलिस अफसरों से न्याय की गुहार लगायी है। सिविल लाइंस थाने में शिक्षक की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

5 हजार का डीजल भराकर हुआ फरार, देखते रह गए पेट्रोल पंप कर्मचारी

5 Jul 2024 02:55 PM

कौशांबी कार सवार का गजब कारनामा : 5 हजार का डीजल भराकर हुआ फरार, देखते रह गए पेट्रोल पंप कर्मचारी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। कार सवार युवक सरेआम डीजल की चोरी कर फरार हो गया... और पढ़ें