फतेहपुर मेडिकल कॉलेज में अनुशासनहीनता पर एक्शन : 6 छात्र सस्पेंड, जूनियर स्टूडेंट्स के साथ मारपीट का आरोप

6 छात्र सस्पेंड, जूनियर स्टूडेंट्स के साथ मारपीट का आरोप
UPT | मेडिकल कॉलेज में अनुशासनहीनता पर एक्शन

Aug 27, 2024 15:35

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज में छात्र मारपीट का विवाद सामने आया है। सोमवार को देर शाम, मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में एमबीबीएस के सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों के साथ मारपीट की। इस घटना के बाद कॉलेज प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है।

Aug 27, 2024 15:35

Short Highlights
  • मेडिकल कॉलेज में अनुशासनहीनता पर एक्शन
  • दोषी छात्रों को किया गया निलंबित
  • रैगिंग का विरोध करने पर की थी पिटाई
Fatehpur News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज में छात्र मारपीट का विवाद सामने आया है। सोमवार को देर शाम, मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में एमबीबीएस के सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों के साथ मारपीट की। इस घटना के बाद कॉलेज प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। प्राचार्य डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि दो जूनियर छात्रों अक्षत कुमार और संयम कुमार को सीनियर छात्रों ने बुरी तरह पीटा। मारपीट के दौरान इन दोनों छात्रों को चोटें आईं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। कॉलेज प्रशासन ने इस गंभीर घटना को देखते हुए 6 सीनियर छात्रों को हॉस्टल से निष्कासित कर दिया है और मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है।

रैगिंग का विरोध करने पर पीटा
जानकारी के अनुसार, विवाद का कारण पिछले रविवार को लाइब्रेरी में हुआ एक झगड़ा था, जब कुछ सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को रैगिंग का शिकार बनाया था। इस घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई, जिसे सोमवार को सीनियर छात्रों ने और बढ़ाया और हॉस्टल में हमला किया। इससे पहले दिन में हुई कहासुनी का बदला लेने के लिए सीनियर छात्रों ने इस कृत्य को अंजाम दिया। इस घटना के बाद कॉलेज में तनाव का माहौल है और सभी की नजर इस मामले पर बनी हुई है।

दोषी छात्रों को किया गया निलंबित
प्राचार्य डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि सीनियर छात्रों की इस हिंसात्मक कार्रवाई को लेकर कॉलेज प्रशासन ने त्वरित और कठोर कदम उठाए हैं। दोषी छात्रों को अग्रिम आदेशों तक हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है और मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि जांच में यदि छात्र दोषी पाए जाते हैं, तो उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी। इस घटना ने मेडिकल कॉलेज के माहौल को प्रभावित किया है और प्रशासन इसे गंभीरता से ले रहा है।

मामले की हो रही जांच
इस घटना से पहले, कॉलेज में सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच तनाव बढ़ रहा था, जो कई बार विवाद का कारण बना था। सोमवार की घटना ने इस तनाव को चरम पर पहुंचा दिया और इसके परिणामस्वरूप दोनों जूनियर छात्रों को गंभीर चोटें आईं। कॉलेज प्रशासन और स्थानीय पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सक्रिय कदम उठाए हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके और एक सुरक्षित माहौल सुनिश्चित किया जा सके।

Also Read

स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

19 Sep 2024 08:24 PM

प्रयागराज महाकुंभ-2025 : स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

प्रयागराज में जनवरी 2025 में होने वाले इस महाकुंभ के लिए जल की सतह पर निगरानी के लिए पहली बार वाटर स्कूटर ब्रिगेड तैनात की जाएगी। इसके अलावा, अंडर वाटर सेफ्टी उपकरणों की खरीद के लिए बजट को स्वीकृति मिल गई है... और पढ़ें