सपा नेता की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर : पीएम मोदी के खिलाफ की थी अभद्र टिप्पणी, मिट्टी में मिल गए 20 करोड़

पीएम मोदी के खिलाफ की थी अभद्र टिप्पणी, मिट्टी में मिल गए 20 करोड़
UPT | सपा नेता की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

Aug 30, 2024 13:59

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में समाजवादी पार्टी के नेता हाजी रजा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।

Aug 30, 2024 13:59

Short Highlights
  • सपा नेता की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर
  • मानकों के विपरीत थी बिल्डिंग
  • सपा नेता के खिलाफ जांच की भी मांग
Fatehpur News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में समाजवादी पार्टी के नेता हाजी रजा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने हाजी रजा की 20 करोड़ रुपये की बहुमंजिला इमारत को बुलडोजर से ढहा दिया है। इस इमारत को नक्शे में छेड़छाड़ और निर्माण मानकों का उल्लंघन करने के आरोप में ध्वस्त किया गया। इमारत पर कार्रवाई के समय भारी पुलिस बल और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैनात थी।

मानकों के विपरीत थी बिल्डिंग
सदर कोतवाली के बाकरगंज इलाके में स्थित हाजी रजा की पांच मंजिला इमारत बिना किसी मंजूरी के बनाई जा रही थी। जिला प्रशासन की जांच में पाया गया कि यह इमारत मानकों और नक्शे के बिना निर्माणाधीन थी। इसके बाद 21 अप्रैल 2022 को उप जिला मजिस्ट्रेट ने इमारत को अवैध घोषित करते हुए इसे गिराने का आदेश दिया था। इसके चलते, मंगलवार को प्रशासन ने बुलडोजर की सहायता से इस इमारत को ताश के पत्तों की तरह ढहा दिया, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया।

हाजी रजा के खिलाफ जांच की भी मांग
भाजपा नेताओं ने हाजी रजा के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी और उसकी अवैध निर्माण गतिविधियों के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सपा नेता के काले कारनामों की विस्तृत जांच की मांग की है और आरोप लगाया है कि हाजी रजा की गतिविधियाँ स्थानीय प्रशासन और कानून व्यवस्था के खिलाफ हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि सपा नेता ने केवल प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्द कहे बल्कि उसकी अवैध गतिविधियों ने भी कानून को चुनौती दी है। 

सपा नेता पर दर्ज हैं कई मामले
फतेहपुर के बाकरगंज इलाके में सपा नेता हाजी रजा की बहुमंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान दस थानों की पुलिस और पीएसी बल की तैनाती की गई। एसडीएम सदर और सीओ सिटी ने राजस्व अफसरों के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। हाजी रजा, जो D-69 गैंग का सक्रिय सदस्य भी है, पर जिले के कई थानों में 23 संगीन धाराओं में मुकदमे पहले से दर्ज हैं। अब प्रशासन हाजी रजा की अन्य संपत्तियों की जांच कर रहा है और भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाइयों की योजना बनाई जा रही है।

Also Read

24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग, हिंदू संगठनों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

5 Oct 2024 09:30 PM

कौशांबी रामकथा के दौरान फाड़ी गई धार्मिक पुस्तक : 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग, हिंदू संगठनों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में रामकथा के दौरान भागवत गीता के अपमान का मामला सामने आया है। यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने धार्मिक पुस्तक फाड़ दी। इसकी जानकारी जैसे ही हिंदूवादी संगठनों को हुई, उन्होंने हंगामा कर दिया। और पढ़ें