Prayagraj News : यूपी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा- विपक्षी नेताओं का जेल में हो रहा उत्पीड़न...

यूपी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा- विपक्षी नेताओं का जेल में हो रहा उत्पीड़न...
UPT | जेल में बंद विधायक जाहिद बेग से मुलाकात करने पहुंचे विधानसभा में नेता विपक्ष माता प्रसाद पांडेय।

Oct 09, 2024 16:07

विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने आज प्रयागराज के सर्किट हॉउस में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार समाजवादी पार्टी के मुस्लिम विधायकों, नेताओं तथा समर्थकों को चुन-चुनकर परे...

Oct 09, 2024 16:07

Short Highlights
  • आजम खान से लेकर इरफान सोलंकी और जाहिद बेग को साजिशन जेल में रखा गया है।
  • अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, फर्जी मुकदमे लादे जा रहे हैं।
  • प्रयागराज की जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग से मुलाकात की।
Prayagraj News : विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने आज प्रयागराज के सर्किट हॉउस में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार समाजवादी पार्टी के मुस्लिम विधायकों, नेताओं तथा समर्थकों को चुन-चुनकर परेशान कर रही है। नेता विरोधी दल आज नैनी जेल में बंद भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग से मिलने आये थे। उन्होंने यह भी कहा कि सपा नेता आजम खान से तो उन्हें मिलने ही नहीं दिया गया।

मुस्लिम नेताओं को परेशान कर रही सरकार
माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि योगी राज में विपक्ष के नेताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। अताउर्रहमान, इरफ़ान सोलंकी आदि नेताओं और विधायकों का नाम गिनाते हुए उन्होंने कहा कि इन्हें प्रदेश सरकार अनावश्यक तरीके से परेशान कर रही है। आजम खान से लेकर इरफान सोलंकी और जाहिद बेग के खिलाफ साजिश रचकर उन्हें जेल में रखा गया है। भदोही में कार्यकर्ताओं को परेशान किये जाने का प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह स्वयं वहां भी जायेंगे और कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरने नहीं देंगे। समाजवादी पार्टी विधायक जाहिद बेग को कानूनी मदद मुहैया कराएगी।

इंडिया गठबंधन मजबूती से लड़ेगा उपचुनाव
उपचुनाव को मजबूती के साथ लड़ने का दावा करते हुए कहा कि इण्डिया गठबंधन के सभी प्रत्याशियों की जीत होगी। आने वाले 2027 में प्रदेश से भाजपा का पूरी तरह से सफाया होगा। हरियाणा के नतीजे का असर यूपी विधानसभा के उपचुनाव में कतई नहीं पड़ेगा। यूपी और हरियाणा की परिस्थितियों में काफी फर्क है। इसलिए विधानसभा की 10 सीटों पर जल्द होने जा रहे उपचुनाव में इंडिया गठबंधन बीजेपी को धूल चटाएगा। उपचुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर सभी सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। यूपी में इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव से भी बेहतर प्रदर्शन करेगा।

बुनियादी मुद्दों से भटकाती है सरकार
योगी सरकार द्वारा महाकुंभ के दौरान प्रयागराज में मांस मदिरा की बिक्री पर रोक लगाए जाने और सभी के लिए पहचान पत्र अनिवार्य किए जाने के प्रस्ताव पर कहा कि सरकार महंगाई और बेरोजगारी जैसे बुनियादी मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकने के लिए इस तरह के मामले उछालती है। ऐसे मामले सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए उछाले जाते हैं। सरकार के पास बुनियादी मुद्दों का कोई एजेंडा नहीं है। वह ऐसे ही मुद्दों पर बात कर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार पूरी तरह फेल है। देश में सबसे खराब कानून व्यवस्था उत्तर प्रदेश की है।

Also Read

फ्लाईओवर निर्माण के लिए विधायक ने किया स्थलीय निरीक्षण, डीएम भी रहे मौजूद

9 Oct 2024 05:21 PM

प्रयागराज प्रयागराज को मिलेगी जाम से मुक्ति : फ्लाईओवर निर्माण के लिए विधायक ने किया स्थलीय निरीक्षण, डीएम भी रहे मौजूद

प्रयागराज के जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ और विधायक शहर उत्तरी हर्षवर्धन वाजपेयी ने बुधवार को महाकुंभ के दृष्टिगत सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक के साथ निरीक्षण किया। और पढ़ें