हनुमान मंदिर से चोरी हुआ चांदी का मुकुट : पुजारी ने की कार्रवाई की मांग, पुलिस पर लगाया मामला दबाने का आरोप

पुजारी ने की कार्रवाई की मांग, पुलिस पर लगाया मामला दबाने का आरोप
UPT | symbolic image

Oct 27, 2024 23:33

कौशांबी के भगवतपुर स्थित हनुमान मंदिर से एक कीमती चांदी का मुकुट चोरी हो गया। जब पुजारी ने मूर्ति से मुकुट गायब देखा, तो उन्होंने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ चोरी का शक जताते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की...

Oct 27, 2024 23:33

Kaushambi News : कौशांबी के भगवतपुर स्थित हनुमान मंदिर से एक कीमती चांदी का मुकुट चोरी हो गया। जब पुजारी ने मूर्ति से मुकुट गायब देखा, तो उन्होंने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ चोरी का शक जताते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की। मामले को दबाने के लिए थाना प्रभारी ने कुछ करीबियों के माध्यम से मूर्ति पर मुकुट फिर से लगवा दिया। यह मामला पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है।

मूर्ति पर चढ़ाया गया मुकुट गायब मिला
पश्चिम शरीरा के भगवतपुर गांव के अशोक सिंह हनुमान मंदिर में पूजा पाठ करते हैं। गांव के पावन सिंह और महंत सिंह ने मिलकर भैरव बाबा मंदिर के निकट हनुमान मंदिर का निर्माण कराया, जिसमें बजरंगबली की मूर्ति स्थापित की गई है। साल 2021 में दीपू ने इस मूर्ति पर 120 ग्राम चांदी का मुकुट चढ़ाया था। 26 अक्टूबर की सुबह जब लोग मंदिर पहुंचे, तो उन्हें मूर्ति पर चढ़ाया गया मुकुट गायब मिला। वर्तमान में इस मुकुट की कीमत लगभग 12 से 15 हजार रुपये आंकी जा रही है।



पुजारी ने दी पुलिस को तहरीर
मंदिर के पुजारी अशोक सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी ने मामले की जांच के बाद पीड़ित को कुछ देर में बुलाकर कानूनी कार्रवाई का भरोसा देते हुए मूर्ति के लिए एक नया मुकुट दिया। पुजारी ने जब उस मुकुट को देखा, तो वह चकित रह गया, क्योंकि यह चोरी हुए मुकुट से अलग था। जब उन्होंने सवाल उठाया, तो उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को दबाने के लिए कहा गया।

पुलिस का बयान
थाना प्रभारी त्रिलोकी नाथ पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की गई है। यदि जांच में सत्यता सामने आती है, तो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। संभ्रांत लोगों के सहयोग से मूर्ति पर एक नया मुकुट भी लगाया गया है।

Also Read