Kaushambi News : जंगली जानवर के आतंक से ग्रामीण परेशान, रात में जागकर दे रहे पहरा...

जंगली जानवर के आतंक से ग्रामीण परेशान, रात में जागकर दे रहे पहरा...
UPT | रात में पहरा देते ग्रामीण।

Sep 20, 2024 17:38

बहराइच के बाद अब यूपी के कौशाम्बी जिले में जंगली जानवर के आतंक से परेशान गांव के लोग रातभर जागकर पहरा दे रहे हैं। पहले गांव की एक टोली पहरा देती है, उसके बाद दूसरे दिन ये ज़िम्मेदारी दूसरी टोली पूरी...

Sep 20, 2024 17:38

Short Highlights
  • घर लौट रहे युवक पर अज्ञात जानवर ने अचानक किया हमला।
  • युवक के चिल्लाने पर पहुंचे ग्रामीणों को देखकर भागा जानवर।
  • पहले ग्रामीणों ने भेड़िया समझकर सियार को मार डाला था।
Kaushambi News : बहराइच के बाद अब यूपी के कौशाम्बी जिले में जंगली जानवर के आतंक से परेशान गांव के लोग रातभर जागकर पहरा दे रहे हैं। पहले गांव की एक टोली पहरा देती है, उसके बाद दूसरे दिन ये ज़िम्मेदारी दूसरी टोली पूरी करती है। कौशाम्बी के सिराथू इलाके के शहजादपुर गांव में कोई जंगली जानवर रात के अंधेरे में लोगों पर हमला कर देता है। एक महिला के बेटे के साथ ऐसा ही कुछ हुआ, जिससे पूरे गांव में दहशत बनी हुई है।

पहले भी हुई है घटना
इससे पहले भी ऐसी घटना कौशाम्बी के मंझनपुर के एक गांव में सामने आई थी। जिसमें रात के अंधेरे में कोई जानवर लोगों को अपना शिकार बना रहा था। तब ग्रामीणों ने एक सियार को भेड़िया समझकर मार दिया था, ये घटना काफी चर्चित हुई थी। अब यही घटना दूसरे इलाको में भी सामने आ रही है, जिससे गांव में दहशत फैली हुई है। इसकी शिकायत लोगों ने वन विभाग में की, लेकिन कोई कार्रवाई न होने से गांव के लोग पूरी रात जागकर काट रहे हैं।

शहजादपुर गांव के युवक पर हमला
कौशाम्बी के कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव के कुरेहटा मोहल्ले का रहने वाला युवक मलखान यादव गुरुवार की रात करीब नौ बजे खेत से वापस घर की तरफ आ रहा था। उसी समय मोहल्ले से करीब दो सौ मीटर दूर मठातीर के पास एक जंगली जानवर ने युवक पर हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले से युवक हड़बड़ा गया और पास में रखे रस्सी को पकड़कर घुमाकर जंगली जानवर को दूर से भगाने लगा। इसके साथ ही बचाव के लिए ग्रामीणों को आवाज भी देने लगा। 

ग्रामीणों के पहुंचने पर भागा जानवर
युवक की आवाज सुनकर कई ग्रामीण उस ओर दौड़ पड़े। ग्रामीणों के शोरगुल और टार्च की लाइट देखकर कर हमलावर जानवर वहां से भाग खड़ा हुआ। जानवर के हमले से उसके पंजों के निशान पेट पर आए हैं। फिलहाल ग्रामीण रात के अंधेरे में जंगली जानवर की खोजबीन में लगे हुए हैं। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के रेंजर अपने हमराहियों के साथ ग्रामीण उस जानवर को करौंच्छा नामक जानवर बता रहे हैं, जो आदमियों पर मौका पाकर हमला कर देता है।

Also Read

फिर ठगी कर फरार हो जाता था शख्स, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

20 Sep 2024 07:11 PM

प्रतापगढ़ महिलाओं से दोस्ती और शादी का वादा : फिर ठगी कर फरार हो जाता था शख्स, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने एक व्यक्ति को महिलाओं के साथ दोस्ती कर धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम मुकीम खान है और वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है। और पढ़ें