माफिया अशरफ के साले सद्दाम की संपत्ति होगी कुर्क : प्रयागराज पहुंची बरेली पुलिस, प्रॉपर्टी और फॉर्च्यूनर कार की ली जानकारी

प्रयागराज पहुंची बरेली पुलिस, प्रॉपर्टी और फॉर्च्यूनर कार की ली जानकारी
UPT | माफिया अशरफ के साले सद्दाम की संपत्ति होगी कुर्क

Jul 26, 2024 19:11

माफिया अशरफ के साले सद्दाम के खिलाफ बरेली पुलिस ने संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार को बिथरी पुलिस की एक टीम इस कार्रवाई के लिए प्रयागराज पहुंची है।

Jul 26, 2024 19:11

Short Highlights
  • सद्दाम ने जमाया था बरेली में डेरा
  • एसटीएफ ने दिल्ली से किया था गिरफ्तार
  • करोड़ों रुपये की संपत्ति होगी जब्त
Prayagraj News : माफिया अशरफ के साले सद्दाम के खिलाफ बरेली पुलिस ने संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार को बिथरी पुलिस की एक टीम इस कार्रवाई के लिए प्रयागराज पहुंची है। वहां उसकी फॉर्च्यूनर कार और करोड़ों रुपये की संपत्ति होने की बात सामने आई है। इसकी पुष्टि के बाद पुलिस संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई करेगी।

सद्दाम ने जमाया था बरेली में डेरा
प्रयागराज में थाना धूमनगंज के मोहल्ला चकिया निवासी माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ 11 जुलाई 2020 को प्रशासनिक आधार पर नैनी जेल से केंद्रीय कारागार-दो में स्थानांतरित किया गया था। अशरफ के यहां ट्रांसफर होने के बाद उसके साले प्रयागराज में थाना पुरामुफ्ती के गांव हटवा उपरहार निवासी अब्दुल समद उर्फ सद्दाम ने भी बरेली डेरा जमा लिया। फाइक इंक्लेव की खुशबू कॉलोनी में उसने मोहम्मद तसलीम का मकान फर्जी नाम से किराये पर ले लिया और यहां पर भी अशरफ का नेटवर्क तैयार करने लगा।

उमेश पाल हत्याकांड के बाद हुआ था फरार
प्रयागराज में गवाह उमेश पाल की हत्या में अशरफ का नाम सामने आने पर सद्दाम यहां से फरार हो गया। इस मामले में सात मार्च 2022 को थाना बिथरी चैनपुर में अशरफ से अवैध मुलाकात के आरोप में खालिद अजीम उर्फ अशरफ, उसके साले सद्दाम, लल्ला गद्दी, जेल की कैंटीन में सामान सप्लाई करने वाले सैदपुर कुर्मियान निवासी दयाराम उर्फ नन्हें, बंदीरक्षक शिवहरि अवस्थी और जेल के अज्ञात अधिकारी-कर्मचारियों व उसके अज्ञात गुर्गों पर रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। इस मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा था।

एसटीएफ ने दिल्ली से किया था गिरफ्तार
इस मामले में सद्दाम पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित होने के बाद उसे 28 सितंबर 2023 को एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार किया। इसके बाद सद्दाम के साथ ही अशरफ खां छावनी निवासी जेल वार्डर मनोज गौड़, गणेशनगर निवासी शिवहरि अवस्थी, बिथरी में सैदपुर कुर्मियान के दयाराम उर्फ नन्हें, इज्जतनगर में परतापुर जीवन सहाय के मो. फरहद उर्फ गुड्डू, बारादरी में चक महमूद के मोहम्मद सरफुद्दीन, कांकर टोला के मो. रजा उर्फ लल्ला गद्दी, परतापुर के फुरकान नवी खां, मीरगंज के गांव परौरा के राशिद अली, पीलीभीत के मोहल्ला फीलखाना के मोहम्मद आरिफ और प्रयागराज में खुल्दाबाद के आतिन जफर के खिलाफ थाना बिथरी गैंगस्टर की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

करोड़ों रुपये की संपत्ति होगी जब्त
अब पुलिस ने इस मामले में गैंगस्टर एक्ट के तहत 14(1) की कार्रवाई शुरू कर संपत्ति जब्तीकरण की प्रक्रिया शुरू की है। सामने आया है कि सद्दाम की प्रयागराज में एक फार्चूनर कार है, जिसकी किश्तें वह स्वयं अदा करता था, लेकिन यह किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर खरीदी गई है। इसके अलावा करोड़ों रुपये की उसकी अन्य संपत्ति भी है। इसे जब्त करने के लिए बिथरी चैनपुर के इंस्पेक्टर क्राइम अजय कुमार और दरोगा रणधीर सिंह गुरुवार को प्रयागराज पहुंचे हैं। गैंगस्टर में सद्दाम के साथ बरेली के कई अन्य नाम भी शामिल हैं। सद्दाम के बाद इन सभी की संपत्ति का जब्तीकरण भी किया जाएगा। इसको लेकर भी पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें