Prayagraj News : राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में पीएचडी के लिए आवेदन आज से, जानें डिटेल...

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में पीएचडी के लिए आवेदन आज से, जानें डिटेल...
UPT | प्रवेश विवरणिका का विमोचन करते कुलपति और साथी प्रोफेसर।

Oct 01, 2024 17:44

प्रयागराज में उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में सत्र 2024-25 के लिए पीएचडी प्रवेश शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रवेश सूचना विवरणिका का विमोचन मंगलवार को कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम ने किया। विश्वविद्यालय...

Oct 01, 2024 17:44

Short Highlights
  • प्रवेश सूचना विवरणिका का विमोचन कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम ने किया।
  • पीएचडी में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन एक अक्टूबर से आमंत्रित किए गए हैं।
Prayagraj News : प्रयागराज में उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में सत्र 2024-25 के लिए पीएचडी प्रवेश शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रवेश सूचना विवरणिका का विमोचन मंगलवार को कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम ने किया। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा समय-समय जारी रेगुलेशन और निर्देशों के अनुसार पीएचडी में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन एक अक्टूबर 2024 से आमंत्रित किए गए हैं।

ये है डिटेल
पीएचडी प्रवेश परीक्षा समिति के संयोजक प्रोफेसर पीके पांडेय ने बताया कि प्री पीएचडी प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और प्रवेश परीक्षा शुल्क विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, आवेदन और प्रवेश परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर निर्धारित की गई है, जबकि विलंब शुल्क के साथ 27 अक्टूबर से 6 नवंबर तक तक आवेदन किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन विवरण में त्रुटि संशोधन अवधि 7 से 12 नवम्बर तक निर्धारित की गई है। प्रवेश परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर 18 नवम्बर को अपलोड कर दिए जाएंगे। प्रवेश परीक्षा की प्रस्तावित तिथि 23 नवम्बर निर्धारित की गई है।

इन विषयों में मिलेगा प्रवेश
प्रोफेसर पांडेय ने बताया कि विश्वविद्यालय इस बार प्रवेश परीक्षा के माध्यम से 14 विषयों कंप्यूटर विज्ञान, न्यूट्रीशन फूड एंड डाइटेटिक्स, पत्रकारिता एवं जनसंचार, वाणिज्य, मध्ययुगीन और आधुनिक इतिहास, व्यवसाय प्रशासन और व्यवसाय प्रबंधन, शिक्षा शास्त्र, संस्कृत और प्राकृत भाषा, सांख्यिकी, हिंदी और आधुनिक भारतीय भाषाएं, भूगोल, प्राचीन भारतीय इतिहास एवं पुरातत्व, गणित तथा जंतु विज्ञान में निर्धारित 40 सीटों में प्रवेश देगा।

Also Read

बेटे ने ही ली थी पिता की जान, डंडे से हमला कर उतारा मौत के घाट

1 Oct 2024 06:23 PM

प्रतापगढ़ प्रतापगढ़ में बुजुर्ग की हत्या का खुलासा : बेटे ने ही ली थी पिता की जान, डंडे से हमला कर उतारा मौत के घाट

पुलिस के अनुसार, पारिवारिक रंजिश के चलते बेटे ने अपने पिता को डण्डे से पीट कर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया... और पढ़ें