PRATAPGARH NEWS : लोकसभा सामान्य निर्वाचन में आनलाइन पद्धति से नामांकन करने हेतु अतिरिक्त सुविधा उपलब्ध

लोकसभा सामान्य निर्वाचन में आनलाइन पद्धति से नामांकन करने हेतु अतिरिक्त सुविधा उपलब्ध
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Mar 20, 2024 19:43

आनलाइन पद्धति से नामांकन भरने के उपरान्त जमानत धनराशि को भी आनलाइन जमा करने का प्रावधान किया गया है। इस हेतु नामांकन पत्र सफलतापूर्वक सबमिट करने के पश्चात् जमानत धनराशि जमा करने हेतु विकल्प…

Mar 20, 2024 19:43

Pratapgarh news : प्रतापगढ़ उप जिला निर्वाचन अधिकारी त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में आनलाइन पद्धति से नामांकन करने हेतु अतिरिक्त सुविधा उपलब्ध करायी गयी है।

आनलाइन नामांकन हेतु वेब लिंक https://suvidha.eci.gov.in/login उपलब्ध है। ऐसे अभ्यर्थी जो आनलाइन पद्धति से नामांकन करना चाहते है वे उपरोक्त लिंक के माध्यम से नामांकन पत्र की प्रविष्टि कर सकते है एवं उसका प्रिन्ट निकालकर प्रारूप-1 में रिटर्निंग आफिसर द्वारा निर्गत सूचना में इंगित स्थान पर नामांकन दाखिल कर सकते है। इसी प्रकार शपथ पत्र भी उपरोक्त लिंक के माध्यम से आनलाइन कर सकते हैं एवं प्रिन्ट आउट को नोटराइजेशन के पश्चात् रिटर्निंग आफिसर के समक्ष दाखित कर सकते हैं।

जमानत धनराशि को भी आनलाइन जमा करने का प्रावधान किया गया
आनलाइन पद्धति से नामांकन भरने के उपरान्त जमानत धनराशि को भी आनलाइन जमा करने का प्रावधान किया गया है। इस हेतु नामांकन पत्र सफलतापूर्वक सबमिट करने के पश्चात् जमानत धनराशि जमा करने हेतु विकल्प ‘‘पे’’ लिंक दर्शित होगा जिस पर क्लिक करते हुये आनलाइन पेमेन्ट किया जा सकता है। अभ्यर्थी उपरोक्त के अतिरिक्त पूर्व से चली आ रही व्यवस्था के अन्तर्गत नकद रूप में ट्रेजरी चालान के माध्यम से जमानत धनराशि जमा कर सकते हैं।

Also Read

जिला महिला चिकित्सालय में नवाजात कन्याओं की माताएं सम्मानित, जरूरी किट भी प्रदान की

6 Oct 2024 05:15 PM

प्रतापगढ़ कन्या जन्म उत्सव : जिला महिला चिकित्सालय में नवाजात कन्याओं की माताएं सम्मानित, जरूरी किट भी प्रदान की

मिशन शक्ति के पांचवें चरण के तहत जिला महिला चिकित्सालय में कन्या जन्मोत्सव का आयोजन किया गया। विशिष्ट अतिथि पुलिस विभाग की प्रतिभा सिंह ने उपस्थित माताओं और अन्य प्रतिभागियों को विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों के बारे में बताया। और पढ़ें