प्रतापगढ़ में जनसुनवाई : जिलाधिकारी ने सुनीं फरियादियों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

जिलाधिकारी ने सुनीं फरियादियों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
UPT | डीएम ने सुनीं लोगों की समस्याएं।

Aug 16, 2024 00:58

जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई के दौरान दूर-दराज से आए हुए फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना।

Aug 16, 2024 00:58

Pratapgarh News : जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई के दौरान दूर-दराज से आए हुए फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ताओं को परेशानियों से निजात दिलाने के लिए राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर निष्पक्ष जांच करें, ताकि शिकायतकर्ता को कहीं भटकना न पड़े।

सुनी फरियादियों की समस्याएं
जनसुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता तुलसीराम, निवासी हरिया (रजवापुर), ने बताया कि उनके पड़ोसी मिथिलेश, सरजू प्रसाद, लौलेश और संगीत कुमार ने उनके घर में घुसकर उन्हें लाठी-डंडे से पीटा। तुलसीराम ने जान बचाकर बाहर भागे और सरजू प्रसाद ने उन्हें धमकी दी कि यदि वे विवादित जमीन की खारिज दाखिल की आपत्ति नहीं उठाते, तो जान से मार देंगे। तुलसीराम ने 11 अगस्त को थाने में प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन पुलिस ने कहा कि पहले मेडिकल रिपोर्ट लानी होगी। तुलसीराम पीएचसी संग्रामगढ़ गए, जहां पहले से मुल्जिम मौजूद थे और उनका मेडिकल नहीं हुआ। इसके अलावा थाने में भी उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई।

जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश
इस प्रकरण पर जिलाधिकारी ने एसओ संग्रामगढ़ को निर्देशित किया कि घटना की जांच की जाए और यदि आरोप सही पाए जाएं, तो विधिक कार्यवाही की जाए। इसी प्रकार, शिकायतकर्ता पूर्णिमा यादव, निवासी ग्राम दल्लहा मुबारकपुर, ने शिकायत की कि विपक्षी रंजीत और अन्य ने उनके रास्ते को अवरुद्ध कर दिया है। जिलाधिकारी ने एसओ मानिकपुर को निर्देशित किया कि वह मौके पर जाकर रास्ते के अवरोध को हटवाएं।

बारिश में गिरे मकान की भी मिली शिकायत
साथ ही, शिकायतकर्ता राजकुमार सिंह, निवासी घूरीपुर, ने बताया कि उनकी मकान बारिश में गिर गया है, जिससे उन्हें गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आर्थिक सहायता और प्रधानमंत्री आवास की मांग की। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी लालगंज को निर्देशित किया कि वह मौके का सर्वे करें और उचित कार्यवाही करें।

Also Read

स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

19 Sep 2024 08:24 PM

प्रयागराज महाकुंभ-2025 :  स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

प्रयागराज में जनवरी 2025 में होने वाले इस महाकुंभ के लिए जल की सतह पर निगरानी के लिए पहली बार वाटर स्कूटर ब्रिगेड तैनात की जाएगी। इसके अलावा, अंडर वाटर सेफ्टी उपकरणों की खरीद के लिए बजट को स्वीकृति मिल गई है... और पढ़ें