Pratapgarh News :  उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए वकीलों ने कामकाज का बहिष्कार कर किया प्रदर्शन

उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए वकीलों ने कामकाज का बहिष्कार कर किया प्रदर्शन
UPT | प्रदर्शन करते हुए अधिवक्ता।

Sep 06, 2024 03:21

स्थानीय तहसील परिसर में अधिवक्ताओं की आम सभा संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष संदीप सिंह की अध्यक्षता में गुरूवार को आयोजित हुई। आमसभा में...

Sep 06, 2024 03:21

Pratapgarh News : स्थानीय तहसील परिसर में अधिवक्ताओं की आम सभा संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष संदीप सिंह की अध्यक्षता में गुरूवार को आयोजित हुई। आमसभा में प्रदेश के कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की अगवा कर हत्या की घटना सुनकर वकील भड़क उठे। जिसके बाद सभी अधिवक्ताओं ने लगातार उत्पीड़न और महिला अधिवक्ता की हत्या को लेकर न्यायिक कामकाज का बहिष्कार कर नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन किया। 

एसडीएम को सौंपा मांग पत्र
आम सभा में घटनाओं के विरोध में न्यायिक कामकाज से विरत रहने का प्रस्ताव पारित किया गया। जिसके बाद अधिवक्ताओं ने हाइवे से सटे तहसील गेट पर पुलिस व प्रशासन के खिलाफ घंटों नारेबाजी की। आक्रोशित वकील नारेबाजी करते एसडीएम अदालत के सामने पोर्टिको में पहुंचे और चेंबर में मौजूद एसडीएम शैलेन्द्र वर्मा को प्रस्ताव सौपा। अधिवक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ता के मकान पर अवैध कब्जे की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। एसडीएम ने तहसीलदार से वार्ता कर समस्या के समाधान कराए जाने के निर्देश दिये। 

यह लोग रहे मौजूद
आम सभा का संचालन महामंत्री सूर्यकांत निराला और संयोजन उपाध्यक्ष बालेन्द्र त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष विभाकर नाथ शुक्ल, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, अनिल महेश, संतोष पाण्डेय, प्रमोद सिंह, संजय सिंह, शिवरंजन यादव, हरिश्चंद्र पाण्डेय, सिंटू मिश्र, केके शुक्ला, शिवेन्द्र तिवारी, राहुल मिश्र, विपिन शुक्ल आदि अधिवक्ता रहे।

Also Read

बुलडोजर एक्शन से पहले मदरसा कमेटी ने दिया 100 पन्नों का जवाब, SC भेजी कॉपी

19 Sep 2024 05:58 PM

प्रयागराज प्रयागराज नकली नोट केस : बुलडोजर एक्शन से पहले मदरसा कमेटी ने दिया 100 पन्नों का जवाब, SC भेजी कॉपी

प्रयागराज के मदरसा जामिया हबीबिया मस्जिदे आजम में नकली नोट छापने और बच्चों के ब्रेनवॉश किए जाने के खुलासे के बाद मामला अब सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस तक पहुंच गया है। अब कमेटी ने सौ पन्नों का जवाब प्रस्तुत किया है। और पढ़ें