Pratapgarh News :  कोटे के राशन वितरण को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा शिकायती पत्र

कोटे के राशन वितरण को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा शिकायती पत्र
UPT | राशन वितरण की मांग करते ग्रामीण

Jun 07, 2024 02:12

प्रतापगढ़ जिले के गांव के निलम्बित कोटे में डम्प राशन के वितरण कराए जाने की मांग को लेकर गुरूवार को लालगंज तहसील पहुंचकर ग्रामीणों ने एसडीएम को...

Jun 07, 2024 02:12

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिले के गांव के निलम्बित कोटे में डम्प राशन के वितरण कराए जाने की मांग को लेकर गुरूवार को लालगंज तहसील पहुंचकर ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायती प्रार्थना पत्र सौंपा। विकासखण्ड सांगीपुर अन्तर्गत राहाटीकर गांव का कोटा अनियमितता के चलते निलंबित किया गया है। ग्रामीणों ने कोटे के डंप खाद्यान्न का वितरण कराया जाने की मांग की।

एसडीएम से मिले ग्रामीण
मामले में ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ अनियमितता की शिकायत की थी। कोटा निलंबन की जानकारी होने के बाद गुरूवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण तहसील पहुंचे। ग्रामीणों ने एसडीएम प्रवीण द्विवेदी को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर निलंबित कोटे में डंप राशन को कार्डधारकों में वितरण कराए जाने की मांग उठाई। वहीं ग्रामीणों में विजय बहादुर, अमरेंद्र प्रताप सिंह, इलियास, रोहित, लालसिंह, राजेन्द्र, नईम खॉन आदि ने कहा कि किसी सक्षम प्रशासनिक अधिकारी की देखरेख में डंप खाद्यान्न का वितरण कराया जाय।

एसडीएम ने दिया जांच का आश्वासन
इस दौरान ग्रामीणों ने प्रतिमाह खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था को सुचारू बनाये जाने की भी मांग उठाई। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि कोटेदार सप्ताह भर में कोटा बहाल करा लेने और फिर से मनमानी करने की धमकी भी दे रहे है। एसडीएम प्रवीण द्विवेदी का कहना है कि जांच के बाद उचित कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं।

Also Read

प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध, सीएम योगी ने की घोषणा

6 Oct 2024 04:46 PM

प्रयागराज Mahakumbh 2025 : प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध, सीएम योगी ने की घोषणा

महाकुंभ 2025 के भव्य आयोजन के लिए तैयारियां जोरों पर हैं, और इस महाआयोजन के दौरान प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस और मदिरा की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। और पढ़ें