प्रयागराज पुलिस की गुजारिश : सड़कों पर नहीं होगी नमाज़ और कुर्बानी, भाईचारे के साथ मनाएं बकरीद

सड़कों पर नहीं होगी नमाज़ और कुर्बानी, भाईचारे के साथ मनाएं बकरीद
UPT | नमाज अदा करते नमाज़ी

Jun 16, 2024 17:33

17 जून को पूरे देश में कुर्बानी का त्योहार मनाया जाएगा। लेकिन इस बार भी ईद की तरह नमाज़ ईदगाहों और मस्जिदों में होगी। इसके साथ साथ ही प्रशासन ने गुजारिश की है कि कुर्बानी अपने घरों में करें और उसका फोटो सोशल मीडिया पे वायरल न करें।

Jun 16, 2024 17:33

Short Highlights
  • प्रयागराज में कल सुबह सात बजे से कुर्बानी की नमाज शुरू हो जाएगी
  • नौ बजे ईदगाह में आखरी नमाज होगी
  • सड़क और सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी न करें
Prayagraj News : कुर्बानी का त्योहार ईद-उल-अजहा बकरीद 17 जून यानी कल मनाई जाएगी। सोमवार को होने वाली बकरीद की नमाज की तैयारी नमाजियों और शासन प्रशासन की तरफ से पूरी की जा रही है। सीएम योगी के आदेश के बाद इस बार ईद की तरह ही बकरीद पर भी नमाज सड़कों पर नहीं अदा की जाएगी। ऐसे में मस्जिदों और दरगाहों समेत अन्य इबादतगाहों में नमाज के इंतजाम किए गए हैं। बकरीद पर सुबह नमाजियों की भीड़ अधिक उमड़ती है। ऐसे में कई बड़ी मस्जिदों में दो जमात का इंतजाम है। शहर की चौक जामा मस्जिद समेत अन्य जगहों पर दो जमात होगी।

इतने बजे यहां होगी नमाज
शहर में ईदगाह की नमाज सुबह 9 बजे होगी। चौक जामा मस्जिद में 7 और 8 बजे, जमात जामा मस्जिद में पहली जमात सुबह 7 बजे और दूसरी जमात सुबह 8 बजे होगी। बकरीद के मद्​देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खासकर पुराने शहर की मिलीजुली आबादी वाले इलाकों में पुलिस,पीएसी और आरएएफ की तैनाती की गई है। शहर काजी समेत चौक जामा मस्जिद और सभी मस्जिदों के पेश इमामों ने लोगों से अपील किया है कि नमाज सड़कों पर न अदा करें। वक्त पर मस्जिद जाएं और नमाज पढ़ने के बाद कुर्बनी करें।

कुर्बानी का फोटो न करें पोस्ट
प्रयागराज कमिश्नरेट पुलिस ने मौलानाओं, आलिमों, पेश इमामों, मस्जिद कमेटियों समेत अन्य तंजीमों ने गुजारिश की है कि कुर्बानी घरों में या फिर घर के आसपास करें। सड़क, सार्वजनिक स्थल स्थल पर कुर्बानी न करें। न ही कुर्बानी की फोटो, वीडियो सोशल मीडिया पर डालें। कमिश्नरेट पुलिस ने भी सभी को आगाह किया है कि कुर्बानी का त्योहार भाईचारे से मनाएं। दूसरों के दरवाजों पर कुर्बानी न करें न ही जानवरों के अवशेष इधर-उधर फेंके।

Also Read

अस्थायी बस स्टेशनों के निर्माण के लिए प्रयागराज महाकुंभ में भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू

3 Jul 2024 02:09 PM

प्रयागराज Mahakumbh 2025 : अस्थायी बस स्टेशनों के निर्माण के लिए प्रयागराज महाकुंभ में भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू

यूपी रोडवेज के 7550 बसों के साथ कुंभ नगरी तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए 112 डिपो से बसें चलाई जाएंगी, जिन्हें 9 अस्थाई बस स्टेशन में प्रस्तुत किया जा रहा है। और पढ़ें