Prayagraj News : योगी सरकार ने तेज की महाकुंभ की तैयारियां, नगर विकास मंत्री ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

योगी सरकार ने तेज की महाकुंभ की तैयारियां, नगर विकास मंत्री ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
UPT | नगर विकास मंत्री बैठक करते हुए

Jul 06, 2024 21:39

योगी सरकार के नगर विकास मंत्री एक शर्मा ने शनिवार को प्रयागराज में महाकुंभ की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। सर्किट हाउस में महाकुंभ की तैयारियों की समीक्षा बैठक के बाद...

Jul 06, 2024 21:39

Prayagraj News : योगी सरकार के नगर विकास मंत्री एक शर्मा ने शनिवार को प्रयागराज में महाकुंभ की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। सर्किट हाउस में महाकुंभ की तैयारियों की समीक्षा बैठक के बाद नगर विकास मंत्री ने कहा कि महाकुंभ से जुड़े ज्यादातर प्रोजेक्ट समय से चल रहे हैं।

महाकुंभ से जुड़े सभी कार्य अक्टूबर तक पूरे भी कर लिए जाएंगे
उन्होंने कहा कि जिन प्रोजेक्ट में किसी तरह की समस्या आ रही है उसको लेकर भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने दावा किया है कि आने वाले महाकुंभ की तैयारी लगभग पूर्णता की ओर है। सीएम योगी के निर्देश पर महाकुंभ से जुड़े विभागों के अधिकारियों और एजेंसियों ने अच्छा काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि महाकुंभ की तैयारी में लगी टीमें और अधिक मेहनत से कार्य करते हुए इसे और बेहतर बनाने का काम करेंगी। महाकुंभ से जुड़े कार्यों की डेडलाइन अक्टूबर 2024 रखी गई है। नगर विकास मंत्री ने उम्मीद जताई है कि अक्टूबर 2024 तक महाकुंभ से जुड़े सभी कार्य पूरे भी कर लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बाकी बचे दो महीनों में शहर और मेला क्षेत्र को सजाने, पेड़-पौधे लगाने और महाकुंभ से जुड़े जो कार्य बचे रहेंगे उसे पूरा किया जाएगा। 

नगर विकास मंत्री ने सभासदों से की अपील
सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के पहले नगर विकास मंत्री ने शहर के प्रथम नागरिक मेयर उमेश चंद्र गणेश केसरवानी, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वी के सिंह और भाजपा विधायकों, सभासदों व अन्य जन प्रतिनिधियों से भी महाकुंभ की तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया था। उन्होंने कहा कि महाकुंभ के विकास कार्यों को लेकर किसी भी जनप्रतिनिधि की कोई नाराजगी नहीं है। नगर विकास मंत्री ने सभासदों से अपील की है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में महाकुंभ से जुड़े विकास कार्यों की खुद मॉनिटरिंग करें। 

Also Read

मृत्यु पूर्व बयान का सत्यापन जरूरी, उम्रकैद की सजा पाए पति समेत पांच बरी

5 Oct 2024 12:11 PM

प्रयागराज प्रयागराज में कोर्ट का फैसला : मृत्यु पूर्व बयान का सत्यापन जरूरी, उम्रकैद की सजा पाए पति समेत पांच बरी

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दहेज हत्या में उम्रकैद की सजा पाए पति समेत पांच आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि दहेज हत्या के मामले में आरोपी को दोषी ठहराने के लिए मृत्यु के पूर्व बयान का सत्यापन करना जरूरी है। इसके... और पढ़ें