अतीक अहमद का करीबी माफिया गिरफ्तार : घर से लाल डायरी बरामद, शाइस्ता के बेटों के नाम भी दर्ज

घर से लाल डायरी बरामद, शाइस्ता के बेटों के नाम भी दर्ज
UPT | अतीक का करीबी शराब तस्कर

May 17, 2024 18:05

प्रयागराज पुलिस ने जिस शराब माफिया दीपक सरदार को गिरफ्तार किया है, उससे कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पूछताछ और उसके घर से तलाशी में उसका अतीक गैंग से भी कनेक्शन सामने आया है।

May 17, 2024 18:05

Prayagraj News : प्रयागराज पुलिस ने जिस शराब माफिया दीपक सरदार को गिरफ्तार किया है, उससे कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पूछताछ और उसके घर से तलाशी में उसका अतीक गैंग से भी कनेक्शन सामने आया है। दीपक सरदार के घर से 10 लाख रुपये और नोट गिनने की मशीन के साथ एक लाल डायरी भी बरामद हुई है। 

लाल डायरी में अतीक से संबंध के सबूत
इस डायरी में सरदार ने हर अवैध धंधे का हिसाब लिखा है। सरदार की लाल डायरी में अतीक के गुर्गों को दी गई रक़म के अलावा अतीक के दोनों बेटे अहजान और अबान के कपड़ों को खरीदवाने का भी हिसाब लिखा है। इसके अलावा अतीक के करीबी वकील को नई कार दिलाने के लिए दिए गए डाउन पेमेंट और महीने की जमा हो रही किश्तों का भी हिसाब लिखा है। हज़ार पन्नों की इस डायरी की जांच पड़ताल चल रही है। जैसे-जैसे पन्ने पलटे जाएंगे और भी चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावना है। दीपक सरदार की तबियत खराब होने पर उसे एसआरएन अस्पताल में भर्ती किया गया था। आज उसकी हालत सामान्य होने पर उसे जेल में दाखिल किया गया।

पुलिस ने 4 दिन पहले जुए के फड़ से किया था गिरफ्तार
पुलिस ने प्रयागराज के कैंट में रहने वाले शराब माफिया गुरमीत सिंह को जुए की एक बड़ी फड़ से 4 दिन पहले गिराफ्तार किया था। पुलिस ने उसके घर में रेड की, तो जूते के डिब्बों में छिपा कर रखे गए अलग-अलग किश्तों में करीब 11 लाख रुपये और एक नोट गिनने की मशीन बरामद हुई थी। पुलिस की पूछताछ में उसने अतीक गैंग की पैरवी करने वालों को आर्थिक मदद करने की भी बात कुबूली है। हालंकि पूछताछ में उसने अपनी तबियत खराब होने की बात पुलिस को बताई तो पुलिस ने उसे स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती तो करा दिया, लेकिन कोर्ट से पूर्व में रंगदारी के दर्ज मुकदमे में उसका वारंट भी बनवा लिया था।अब अस्पताल से छुट्टी होने के बाद उसे सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। पुलिस अब इसके घर से मिली लाल डायरी में लिखे हिसाब को वेरिफाई कर रही है, जिससे कई और खुलासों के साथ कई गिरफ्तारियां भी हो सकती है।

माफिया के बल पर शुरू की थी शराब तस्करी
माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ़ के बल पर दीपक सरदार ने शराब की तस्करी का काम शुरू किया था। सरदार उड़ीसा और एमपी सहित ऐसे प्रदेशों से शराब मंगाता था, जहां शराब सस्ती मिलती थी। उसके बाद इन शराब की बोतलों पर कम्पनी का लेबल हटा कर ब्रांडेड कम्पनी का लेबल चिपका कर प्रयागराज सहित अन्य जिलों में सप्लाई करता था। शराब की तस्करी में इसने काफी पैसा बनाया और माफिया का साथ मिलने पर इसने स्मैक और असलहा तस्करी भी शुरू कर दी थी। बाद में कमिश्नरेट सिस्टम प्रयागराज में लागू होने पर पुलिस ने अवैध धंधों पर शिकंजा कसा तो इसने जुए और सट्टे का अड्डा चलाना शुरू कर दिया। इन अड्डों से भी इसने करोड़ों की दौलत बनाई। अभी हाल ही में इसने और अतीक के कुछ गुर्गो के साथ एक शख्स पर पिस्टल तान कर रंगदारी मांगी थी, जिसकी FIR भी दर्ज की गयी थी।

Also Read

डीएम ने तालाब निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

5 Jul 2024 06:26 PM

प्रतापगढ़ खेत तालाब योजना : डीएम ने तालाब निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

प्रतापगढ जिलाधिकारी संजीव रंजन ने खेत तालाब योजना के तहत मनरेगा योजना द्वारा विकास खण्ड लक्ष्मणुपर के ग्राम अमरौना, नौबस्ता व देवापुर सकली में कराए गए... और पढ़ें