Pryagaraj Magh Mela : अब विकलांग भी लगा पायेंगे संगम में डुबकी, पुलिस कमिश्नर ने दी ये सौगात... 

अब विकलांग भी लगा पायेंगे संगम में डुबकी, पुलिस कमिश्नर ने दी ये सौगात... 
UPT | पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा

Feb 10, 2024 14:06

मौनी अमावस्या के मौके पर हर साल करोड़ों लोग आस्था की डुबकी लगाने संगम तट पर आते हैं। उसमें कई श्रद्धालु ऐसे भी होते हैं, जो विकलांगता के कारण पैदल संगम घाट तक नहीं पहुंच पाते हैं। इससे उनके मन में गंगा में डुबकी लगाने का सौभाग्य न मिलने की टीस बनी रहती है।

Feb 10, 2024 14:06

Short Highlights
  • लोगों ने जय मां गंगे के साथ, पुलिस जिंदाबाद के लगाये नारे
  • लोगों ने पुलिस की जमकर सराहना की
Pryagaraj News : मौनी अमावस्या के मौके पर हर साल करोड़ों लोग आस्था की डुबकी लगाने संगम तट पर आते हैं। उसमें कई श्रद्धालु ऐसे भी होते हैं, जो विकलांगता के कारण पैदल संगम घाट तक नहीं पहुंच पाते हैं। इससे उनके मन में गंगा में डुबकी लगाने का सौभाग्य न मिलने की टीस बनी रहती है। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं है। प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने स्नान करने के लिए विकलागों को ई-रिक्शे की सौगात दी है, ताकि वे भी अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकें।

पुलिस ने की ई-रिक्शा की व्यवस्था 
प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा और उनकी टीम ने दिव्यांगों की बड़ी परेशानी दूर कर दी है। अब हर स्नान के दिन परेड पार्किंग से लेकर स्नान घाट तक प्रयागराज कमिश्नरेट पुलिस ने ई-रिक्शा की व्यवस्था की है। जो विकलांग बुजुर्गों को बिना पैसा लिए स्नान घाट तक पहुंचा रहे हैं। मौनी अमावस्या के दिन भोर से ही दिव्यांग व्यक्तियों को स्नान घाट पहुंचाया गया। संगम में डुबकी लगाने के लिए मध्य प्रदेश से आए रामलाल तो पुलिस के ई-रिक्शा वाले इंतज़ाम से इतना खुश हैं कि वो पुलिस को धन्यवाद देते नहीं थक रहे हैं।

लोगों ने लगाए पुलिस जिंदाबाद के नारे
हरियाणा से मौनी का स्नान करने वाले परिवार में दो लोग चल नहीं पाते हैं, लेकिन पवित्र गंगा में आस्था उनको संगम तक खींच लाई। पार्किंग में जब उनकी गाड़ी रुकी तो परिवार के लोग असमंजस में पड़ गए। तभी एक ई-रिक्शा चालक ने उनको बताया कि दिव्यांगों के लिए ई-रिक्शा की सुविधा पुलिस ने शुरू की गई है। आप इसमें बैठकर घाट तक जा सकते हैं। इतना सुनते ही हरियाणा का शर्मा परिवार खुशी में जय मां गंगे के साथ, पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाने लगा। दोनों बुजुर्ग दिव्यांग रिक्शे पर बैठकर स्नान करने चले गए। साथ में परिवार का एक सदस्य भी रिक्शे पर बुजुर्गों को स्नान कराने गया। इसी तरह संगम दर्शन के लिए आये लोगों ने पुलिस के इस इंतजाम से खुश होकर जमकर उनकी सराहना की।

Also Read

ट्रायल कोर्ट के जजों के फैसले पर उठाए सवाल, कहा- कार्रवाई से बचने को आरोपित ठहराए जाते हैं दोषी

20 Sep 2024 10:20 AM

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी : ट्रायल कोर्ट के जजों के फैसले पर उठाए सवाल, कहा- कार्रवाई से बचने को आरोपित ठहराए जाते हैं दोषी

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के न्यायाधीशों की कार्यप्रणाली पर टिप्पणी की है। न्यायमूर्ति सिद्धार्थ और न्यायमूर्ति सैयद कमर हसन रिजवी की खंडपीठ ने कहा कि कई मामलों में ट्रायल कोर्ट... और पढ़ें