Prayagraj News : प्रयागराज में मालगाड़ी के तीन डिब्बे हुए डिरेल, दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन हुआ बाधित

प्रयागराज में मालगाड़ी के तीन डिब्बे हुए डिरेल, दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन हुआ बाधित
UPT | पटरी से उतरी हुई मालगाड़ी।

Jun 26, 2024 19:06

प्रयागराज में बुधवार को दोपहर करीब तीन बजकर पांच मिनट पर मालगाड़ी के तीन डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। जिससे दिल्ली हावड़ा रूट पूरी तरह से बाधित हो गया।

Jun 26, 2024 19:06

Prayagraj News : प्रयागराज में बुधवार को दोपहर बाद करीब 3:05 बजे मालगाड़ी के तीन डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। जिससे दिल्ली-हावड़ा रूट पूरी तरह से बाधित हो गया। प्रयागराज जंक्शन स्टेशन के यार्ड से आगे बढ़ने के बाद ही जानसेनगंज के करीब गुड्स ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। इस गुड्स ट्रेन का खाली रैक गाजियाबाद से कानपुर होते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन यानि मुगलसराय जा रहा था। अचानक मालगाड़ी का डिब्बा नंबर 17, 18 और 19 पटरी से उतर जाने से हड़कंप मच गया। मालगाड़ी डिरेल होने से दिल्ली हावड़ा रूट की अप और डाउन दोनों लाइनें बाधित हो गई।

गुड्स ट्रेन के डिरेल होने की सूचना पर तत्काल मौके पर रेलवे के इंजीनियरिंग, ऑपरेटिंग व अन्य विभागों के कर्मचारी और अधिकारी पहुंच गए। जिसके बाद ट्रेन के अगले हिस्से को अलग कर हटा दिया गया है। ट्रैक को रिस्टोर करने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं। डिरेल हुए डिब्बों को भी पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। मौके पर पहुंचे नार्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय के मुताबिक मालगाड़ी के डिब्बे डिरेल होने से किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। इसके साथ ही कोई हताहत भी नहीं हुआ है। लेकिन दिल्ली-हावड़ा रूट की अप और डाउन दोनों लाइन बाधित हुई हैं। लेकिन वाराणसी से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। उनके मुताबिक कुछ ट्रेनों को जगह-जगह रोकना पड़ा है। उनके मुताबिक ट्रेनों को ऐसी जगह रोका गया है, जहां पर यात्रियों को खान-पान की कोई असुविधा न हो। उनके मुताबिक रेलवे की प्राथमिकता यात्रियों की सुरक्षा है। ट्रैक रिस्टोर होते ही ट्रेनों का संचालन जल्द शुरू कर दिया जाएगा। 

Also Read

5 हजार का डीजल भराकर हुआ फरार, देखते रह गए पेट्रोल पंप कर्मचारी

5 Jul 2024 02:55 PM

कौशांबी कार सवार का गजब कारनामा : 5 हजार का डीजल भराकर हुआ फरार, देखते रह गए पेट्रोल पंप कर्मचारी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। कार सवार युवक सरेआम डीजल की चोरी कर फरार हो गया... और पढ़ें