प्रयागराज से बड़ी खबर: यूपी आरओ-एआरओ पेपर लीक कांड के मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को बेल मिली, फिर भी जेल में रहना पड़ेगा

यूपी आरओ-एआरओ पेपर लीक कांड के मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को बेल मिली, फिर भी जेल में रहना पड़ेगा
UPT | मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को बेल

Jul 24, 2024 15:00

यागराज से एक महत्वपूर्ण समाचार सामने आया है। उत्तर प्रदेश में आरओ-एआरओ परीक्षा पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा को इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है।

Jul 24, 2024 15:00

Short Highlights
  • आरओ-एआरओ पेपर लीक कांड में बड़ी खबर
  • मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा को बेल मिली
  • अभी जेल से नहीं छूट पाएगा राजीव नयन
Prayagraj News : प्रयागराज से एक महत्वपूर्ण समाचार सामने आया है। उत्तर प्रदेश में आरओ-एआरओ परीक्षा पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा को इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है। यह खबर परीक्षा प्रणाली में सुधार की मांग कर रहे लोगों के लिए चिंता का विषय हो सकती है। हालांकि, राजीव नयन अभी जेल से नहीं छूट पाएगा। उस पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। जिसमें अभी जमानत मिलना बाकी है।

मेरठ जेल में ही रहेगा आरोपी
जस्टिस संजय कुमार पचौरी की एकल पीठ ने राजीव नयन मिश्रा को जमानत देने का फैसला किया। राजीव नयन मिश्रा न केवल परीक्षा पेपर लीक मामले में शामिल थे, बल्कि सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक में भी उनकी भूमिका थी। यह ध्यान देने योग्य है कि मिश्रा पहले से ही मेरठ, नोएडा और कौशांबी में दर्ज मामलों में जमानत पर थे। अब प्रयागराज के सिविल लाइंस थाने में दर्ज मामले में भी उन्हें जमानत मिल गई है। हालांकि, उसे यही मेरठ जेल में ही रहना पड़ेगा।

परीक्षा प्रणाली पर उठे सवाल
इस घटनाक्रम ने परीक्षा प्रणाली की सुरक्षा और विश्वसनीयता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अधिकारियों से अपेक्षा की जा रही है कि वे भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएंगे। यह मामला उत्तर प्रदेश में चल रहे भर्ती घोटालों की श्रृंखला का एक हिस्सा है, जिसने राज्य सरकार और परीक्षा आयोजक संस्थाओं पर दबाव बढ़ा दिया है। आने वाले दिनों में इस मामले के और भी विकास की संभावना है।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें