उत्तर प्रदेश की मिठास दिल्ली तक : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत 140 वीवीआईपी को मिलेगा चौसा आम

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत 140 वीवीआईपी को मिलेगा चौसा आम
UPT | Chaunsa mango

Jul 31, 2024 15:12

देश के शीर्ष नेतृत्व को जनपद के प्रसिद्ध चौसा आम भेंट करने का निर्णय लिया है। इस उपहार को पाने वालों में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत लगभग 140 विशिष्ट व्यक्ति शामिल हैं...

Jul 31, 2024 15:12

Saharanpur News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक अनोखी पहल की है। उन्होंने देश के शीर्ष नेतृत्व को जनपद के प्रसिद्ध चौसा आम भेंट करने का निर्णय लिया है। इस उपहार को पाने वालों में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत लगभग 140 विशिष्ट व्यक्ति शामिल हैं।

35 क्विंटल चौसा आम
इस विशेष उपहार के लिए करीब 35 क्विंटल चौसा आम का चयन किया गया है। स्थानीय मंडी समिति के मैंगो पैक हाउस में इन आमों का सावधानीपूर्वक प्रसंस्करण किया गया है। प्रत्येक पैकेट में लगभग साढ़े तीन किलो उच्च गुणवत्ता वाले आम रखे गए हैं। कुल मिलाकर एक हजार ऐसे पैकेट तैयार किए गए हैं। 

मैंगो पैक हाउस के प्रभारी जगपाल सिंह पुंडीर ने बताया कि इन आमों को विभिन्न स्थानों से खरीदा गया है। काशीपुर के रामवीर सिंह चौहान के बाग से 15 क्विंटल, भारी के राहुल के बाग से 20 क्विंटल और सहारनपुर के तबजील अहमद के बाग से 7 क्विंटल आम प्राप्त किए गए हैं। 

गाजियाबाद की मंडी पहुंचे आम 
रविवार को ये सभी पैकेट गाजियाबाद की मंडी पहुंचा दिए गए हैं। यहां से इन्हें देश भर के विशिष्ट व्यक्तियों तक पहुंचाया जाएगा। यह पहल न केवल उत्तर प्रदेश के चौसा आम की मिठास और सुगंध को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाएगी, बल्कि इससे स्थानीय किसानों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। इस तरह, एक सामान्य फल ने राजनीतिक और सामाजिक महत्व हासिल कर लिया है, जो उत्तर प्रदेश की कृषि समृद्धि का प्रतीक बन गया है।

Also Read

रिफाइंड ऑयल और केमिकल से बनाया, कहीं आप तो नहीं खा रहे, ऐसे पहचानें

5 Oct 2024 05:45 PM

सहारनपुर 800 किलो बीमार करने वाला पनीर पकड़ा : रिफाइंड ऑयल और केमिकल से बनाया, कहीं आप तो नहीं खा रहे, ऐसे पहचानें

सहारनपुर के देवबंद जिले में प्रशासन और खाद्य विभाग ने बीती रात छापेमारी की। छापेमारी के दौरान प्रशासन और खाद्य विभाग को 8 कुंतल मिलावटी पनीर मिला। और पढ़ें