हर दिन बढ़ रही वारदातों से परेशान लोग : लाठी लेकर खुद दे रहे पहरा, अखिलेश बोले- पुलिस के पास वसूली के अलावा कोई काम नहीं

लाठी लेकर खुद दे रहे पहरा, अखिलेश बोले- पुलिस के पास वसूली के अलावा कोई काम नहीं
फ़ाइल फोटो | हर दिन बढ़ रही वारदातों से परेशान लोग

Oct 02, 2024 15:58

मुजफ्फरनगर में बीते कुछ समय से चोरी और लूट की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। कुछ दिन पहले गांधी कॉलोनी में ठेला लगाने वाले अशोक कश्यप से लूट पार कर ली थी। लगातार बढ़ रही इन घटनाओं से इलाके में लोगों में खौफ व्याप्त है।

Oct 02, 2024 15:58

Short Highlights
  • हर दिन बढ़ रही वारदातों से परेशान लोग
  • थाना प्रभारी पर लगाए गंभीर आरोप
  • लाठी लेकर खुद दे रहे पहर
Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में बीते कुछ समय से चोरी और लूट की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। कुछ दिन पहले गांधी कॉलोनी में ठेला लगाने वाले अशोक कश्यप से लूट पार कर ली थी। लगातार बढ़ रही इन घटनाओं से इलाके में लोगों में खौफ व्याप्त है। उनका कहना है कि पुलिस से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। अब लोगों ने खुद ही लाठी-डंडे लेकर पहला देना शुरू कर दिया है। इस पूरे मसले को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी सरकार को घेरा है।

अखिलेश यादव ने क्या कहा?
अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- उप्र के मुज़फ़्फ़रनगर ज़िले में चोरों और नशेड़ियों की बढ़ती वारदातों से परेशान होकर नागरिक स्वयं ही लाठी-डंडे लेकर पहरा देने के लिए मजबूर हो गए हैं। इस चौकीदारी में भाजपावाले भी शामिल हैं, मतलब उनको भी अपनी सरकार से सुरक्षा प्रदान करने की कोई उम्मीद नहीं बची है। जनता पूछ रही है कि पुलिस के पास सत्ता पक्ष के लिए वसूली करने के अलावा और कोई काम नहीं बचा है क्या? 



भाजपाई भी दे रहे पहरा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहल्ले में बढ़ रही चोरी की वारदातों को लेकर लोग रोज शिकायत कर रहे हैं। थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को कई बार कहा जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस रात में गश्त भी नहीं करती है। ऐसे में उन्हें ही लाठी-डंडे लेकर अब पहरा देने के लिए उतरना पड़ा है। गौर करने वाली बात ये है कि इनमें भाजपा के वह नेता भी शामिल हैं, जिन्होंने 2022 में कानून व्यवस्था के नाम पर वोट मांगा था।

थाना प्रभारी पर लगाए गंभीर आरोप
स्थानीय लोगों ने थाना प्रभारी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। लोगों ने बताया कि थाना प्रभारी का पता नहीं कैसा जुगाड़ है कि वह कई साल से एक ही जगह पर जमे हुए हैं। किसी भी फरियादी की सुनवाई नहीं होती है। पुलिस शहर के चौराहों पर केवल वसूली करने में व्यस्त है। लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से अपील की है कि ऐसे प्रभारी को नियुक्त करें, जो रात्रि गश्त करे और नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

सांसद ने भी उठाए सवाल
इस मसले पर मुजफ्फरनगर के सांसद हरेंद्र मलिक ने भी कहा कि दिन प्रतिदिन चोरी और लूट के आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे है ऐसा एक मामला गाँधी कॉलोनी में दुकानदार अशोक कश्यप जी से लूट का सामने आया और दूसरा मामला शांति नगर में भी हुई चोरी का भी सामने आया है, जिसको लेकर मुजफ्फरनगर की जनता के मन में भय बढ़ता जा रहा है और जनता अपनी सुरक्षा के लिए ख़ुद पहरेदारी कर रही है। इन सबको देख कर ऐसा प्रतीत होता है कि या तो वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आदेश दिए नहीं जाते या माने नहीं जाते। जिले में ऐसे बहुत सारे मामले मेरे संज्ञान में है जिन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। मुजफ्फरनगर पुलिस अपना दायित्व निभाते हुए जल्द से जल्द कार्यवाही करे और इन मामलों में गंभीरता से जाँच करे।

यह भी पढ़ें- अतुल की प्रतिभा ने 'सिस्टम' को झकझोरा : पढ़ाई का खर्च उठाएगी योगी सरकार, मंत्री ने की फोन पर बात, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ऐसा टैलेंट छोड़ नहीं सकते

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर पहुंचे पुष्कर धामी : उत्तराखंड आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि, जानें हर 2 अक्तूबर को क्यों आते हैं सीएम
 

Also Read