स्कूली वाहन और कार में भीषण टक्कर : 10 बच्चे घायल, ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ हादसा

10 बच्चे घायल, ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ हादसा
UPT | Muzaffarnagar News

Sep 20, 2024 15:47

स्टार इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल की वैन के ब्रेक जाम हो गए और वह एक कार से टकराकर पलट गई। इस दुर्घटना में वैन में सवार दस बच्चों को चोटें आईं, जिन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया...

Sep 20, 2024 15:47

Short Highlights
  • मुजफ्फरनगर में पलटा स्कूली वाहन
  • ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ हादसा
  • दुर्घटना में 10 बच्चे घायल
Muzaffarnagar News : जिले के फुगाना क्षेत्र के खरड़ मोड़ पर शुक्रवार को एक दुखद हादसा हुआ, जब स्टार इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल की वैन के ब्रेक जाम हो गए और वह एक कार से टकराकर पलट गई। इस दुर्घटना में वैन में सवार दस बच्चों को चोटें आईं, जिन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ब्रेक फेल होने से हुई दुर्घटना
जानकारी के अनुसार, वैन का चालक कपिल, जो खेड़ा मस्तान का निवासी है, 18 बच्चों को गढ़ी और मोहम्मदपुर राय सिंह से स्कूल ले जा रहा था। अचानक ब्रेक लगने के कारण वैन ने नियंत्रण खो दिया और पलट गई। आसपास के लोगों और राहगीरों ने तुरंत बच्चों की मदद की और उन्हें वैन से बाहर निकालने में सहायता की।



घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया
हादसे के बाद, कुछ बच्चों को शामली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है। सीओ फुगाना, एसपी उपाध्याय और थाना पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। आठ बच्चों को उनके परिजन घर ले गए, जबकि अन्य का उपचार जारी है। सीओ ने बताया कि वैन के चालक को हिरासत में लिया गया है और यह भी पता चला है कि वैन की फिटनेस अवधि समाप्त हो चुकी थी। ओवर स्पीड को भी इस हादसे का मुख्य कारण माना जा रहा है।

चालक गिरफ्तार
सीओ संत प्रसाद उपाध्याय के अनुसार, आज सुबह, 7:30 बजे के करीब थाना फुगाना क्षेत्र में स्टार इंटर नेशनल स्कूल की एक टाटा मैजिक, जिसका नंबर यूपी 11 BT 6665 है, का एक्सीडेंट हो गया। चालक द्वारा अचानक ब्रेक लेने के प्रयास में गाड़ी के पहिए जाम हो गए और गाड़ी सामने से आ रही चार पहिया वाहन से टकरा गई और पलट गई। इस दुर्घटना में 10 बच्चे घायल हुए, जिन्हें शामली जिले के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें आयुष (15), प्रियांशु (14) और आर्यन (12) की हालत गंभीर बनी हुई है। एसपी ने जानकारी दी कि स्कूली वाहन को जब्त कर लिया गया है और चालक कपिल कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें- रेप के आरोपी ने पीड़िता से लिया बदला : मां और भाई के सामने कर दी हत्या, बारह दिन पहले ही जेल से आया था बाहर

Also Read