पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी से बवाल : हजारों लोगों का प्रदर्शन, पुलिस ने 700 अज्ञात लोगों पर दर्ज किया केस

हजारों लोगों का प्रदर्शन, पुलिस ने 700 अज्ञात लोगों पर दर्ज किया केस
UPT | पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी से बवाल

Oct 20, 2024 13:06

सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से शहर के बुढ़ाना कस्बे में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया।

Oct 20, 2024 13:06

Muzaffarnagar News : सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से शहर के बुढ़ाना कस्बे में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया। इस टिप्पणी के विरोध में हजारों मुस्लिमों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए न सिर्फ आरोपी को गिरफ्तार किया, बल्कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 700 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है। 

कैसे भड़का विवाद?
बुढ़ाना कस्बे में एक व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की गई, जिसके बाद धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची और स्थानीय मुस्लिम समुदाय ने इसका कड़ा विरोध किया। गुस्से में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। स्थिति को काबू में लाने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया। 

पुलिस का एक्शन और केस दर्ज
मुजफ्फरनगर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए। 700 अज्ञात लोगों के खिलाफ उपद्रव, बलवा, पत्थरबाजी और रोड जाम करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 191(2), 190, 126(2), 223 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा, एक स्थानीय दुकानदार अखिल के घर और दुकान पर हुई पत्थरबाजी के आरोप में 20-25 लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है। 
  आरोपियों की पहचान शुरू
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के माध्यम से आरोपियों की पहचान का काम शुरू कर दिया है। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने बयान जारी करते हुए कहा कि इस मामले में शामिल असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि पुलिस किसी भी हालात में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने नहीं देगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।



भीड़ और पुलिस में धक्का-मुक्की
प्रदर्शन के दौरान स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी, और कुछ जगहों पर भीड़ ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी की। हालांकि, पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करते हुए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया और वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें : साइबर ठगों का नया जाल : मरीन इंजीनियर को 48 घंटे डिजिटल अरेस्ट कर 84 लाख वसूले

ये भी पढ़ें : यूपी में ऑर्गन ट्रांसप्लांट में प्राइवेट हॉस्पिटल से बेहद पीछे हैं सरकारी संस्थान : विदेशी मरीजों का वर्चस्व, जानें वजह

Also Read

पिता चलाते हैं ट्रक, प्रैक्टिस के लिए साइकिल चलाकर जाना पड़ता था शहर

20 Oct 2024 04:15 PM

सहारनपुर अंडर 19 में चुनी गईं सहारनपुर की बेटियां : पिता चलाते हैं ट्रक, प्रैक्टिस के लिए साइकिल चलाकर जाना पड़ता था शहर

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की बेटियों ने खेलों में एक नई पहचान बनाई है। वंशिका सैनी और मनीषा चौधरी जिले के युवाओं के लिए प्रेरणा बन गई हैं। और पढ़ें