Muzaffarnagar News : स्कूल में हिंदू बच्चों पर नमाज पढ़ने का दबाव! बीएसए ने शुरू कराई जांच

स्कूल में हिंदू बच्चों पर नमाज पढ़ने का दबाव! बीएसए ने शुरू कराई जांच
UPT | मुजफ्फरनगर

Jun 15, 2024 17:06

स्कूल के एक शिक्षक ने हिंदू बच्चों पर नमाज पढ़ने का दबाव बनाया। इस मामले की चर्चा होने के बाद जांच शुरू हो गई है।

Jun 15, 2024 17:06

Muzaffarnagar News : यूपी के मुजफ्फरनगर के स्कूल में एक गंभीर मामला सामने आया है। आरोप है कि स्कूल के एक शिक्षक ने हिंदू बच्चों पर नमाज पढ़ने का दबाव बनाया। इस मामले की चर्चा होने के बाद जांच शुरू हो गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के प्रधानाध्यापक और आरोपी शिक्षक को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है।

नमाज पढ़ने के प्रेरित करने का आरोप
विवाद स्कूल के एक अंशकालिक शिक्षक के आचरण को लेकर है। आरोप है कि खतौली क्षेत्र के गांव दाहौड़ स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात अंशकालिक अनुदेशक मोहम्मद साजिद सैफी ने हिंदू छात्रों को नमाज पढ़ने के लिए प्रेरित किया। जब इस बात की जानकारी छात्रों के अभिभावकों को हुई तो उन्होंने शिक्षा विभाग से शिकायत की।

प्रधानाध्यापक पर भी गंभीर आरोप
स्कूल के प्रधानाध्यापक पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं। शिक्षाधिकारियों का कहना है कि आरोपी शिक्षक के इस आचरण को लेकर प्रधानाध्यापक ने कोई कार्रवाई नहीं की। न ही उन्होंने इस बारे में अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। इतना ही नहीं जब आरोपी शिक्षक के नवीनीकरण का मामला आया तो उन्होंने इस गंभीर मामले का उल्लेख तक नहीं किया। प्रधानाध्यापक पर आरोप है कि उन्होंने अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन ठीक तरह से नहीं किया। अब प्रधानाध्यापक को भी तीन दिन के भीतर अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है। उन्हें साक्ष्य के साथ स्पष्टीकरण देना होगा। अगर प्रधानाध्यापक का स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं पाया जाता है तो उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

तीन दिन में जवाब मांगा
बीएसए शुभम शुक्ला ने प्रधानाध्यापक चंद्रकांत सहगल और आरोपी अनुदेशक साजिद सैफी को स्पष्टीकरण के लिए नोटिस जारी किया है। उनसे तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी जांच 
बीएसए ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी खतौली पंकज अग्रवाल को सौंपी गई है। शिक्षा अधिकारियों का कहना है कि अगर यह आरोप सही पाया गया तो दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विभाग इस तरह की गतिविधियों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा।
 

Also Read

सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

2 Jul 2024 09:02 PM

सहारनपुर Saharanpur News : सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

शाकुंभरी देवी मंदिर तक जलस्तर पहुंचने से पुलिस ने श्रद्धालुओं पर भूरादेव पर रोक दिया। इसके चलते अधिकतर श्रद्धालु बिना देवी के दर्शन किए ही वापस लौट गए हैं। और पढ़ें