Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में हिंदू बच्चों पर बनाया नमाज पढ़ने पर दबाव, मचा बवाल, बीएसए ने दिया नोटिस

मुजफ्फरनगर में हिंदू बच्चों पर बनाया नमाज पढ़ने पर दबाव, मचा बवाल, बीएसए ने दिया नोटिस
UPT | हिंदू बच्चों पर जबरन नमाज पढ़ने का दबाव

Jun 15, 2024 01:30

हिंदू छात्रों ने जब नमाज पढ़ने से मना किया तो उनको डराया और धमकाया गया। इस मामले में पीड़ित छात्रों के परिजनों ने बीएसए से शिकायत की थी।

Jun 15, 2024 01:30

Short Highlights
  • मुजफ्फरनगर के खतौली क्षेत्र के गांव दाहौड़ का मामला
  • पीड़ित छात्रों के परिजनों ने बीएसए से की शिकायत
  • बीएसए ने आरोपी अनुदेशक को दिया कारण बताओ नोटिस
Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर के खतौली क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय में हिंदू बच्चों पर जबरन नमाज पढ़ने का दबाव बनाया गया। हिंदू बच्चों ने जब नमाज पढ़ने से मना कर दिया तो उनको आरोपी प्रधानाध्यापक ने धमकाया। इसकी जानकारी बच्चों ने जब घर पर दी तो बवाल मच गया। बच्चों के परिजन इस घटना को लेकर बीएसए से मिले। बीएसस ने उच्च प्राथमिक विद्यालय दाहौड़ के प्रधानाध्यापक और आरोपी अनुदेशक को नोटिस दिया है। हिंदू बच्चों पर नमाज पढ़ने का दबाव बनाने के मामले में दोनों से स्पष्टीकरण मांगा है। इस मामले की जांच खतौली के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी है।

जाने पूरा मामला 
खतौली के गांव दाहौड़ में उच्च प्राथमिक विद्यालय है। जहां पर अंशकालिक अनुदेशक के पद पर मोहम्मद साजिद सैफी तैनात है। उस पर आरोप है कि उसने हिंदू बच्चों को नमाज पढ़ने के लिए प्रेरित किया। इतना ही नहीं वह जबरन हिंदू बच्चों को नमाज पढ़ने के लिए बाध्य करता है। हिंदू छात्रों ने जब नमाज पढ़ने से मना किया तो उनको डराया और धमकाया गया। इस मामले में पीड़ित छात्रों के परिजनों ने बीएसए से शिकायत की थी। बीएसए शुभम शुक्ला ने प्रधानाध्यापक चंद्रकांत सहगल और आरोपी अनुदेशक साजिद सैफी को कारण बताओ नोटिस दिया है। उन्होंने तीन दिन में जवाब देने की बात कही है।

हिंदू बच्चों को नमाज पढ़ने के लिए दबाव बनाया
बीएसए ने नोटिस में कहा, अनुदेशक के माध्यम से हिंदू बच्चों को नमाज पढ़ने के लिए दबाव बनाया है। ये अवैधानिक व अनैतिक कृत्य है। ऐसे में वह साक्ष्यों सहित स्पष्टीकरण तीन दिन के भीतर बीईओ को दें। बीएसए ने कहा कि दोनों के स्पष्टीकरण मिलने बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। इस पूरे प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी खतौली पंकज अग्रवाल को सौंपी गई है।

Also Read

सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

2 Jul 2024 09:02 PM

सहारनपुर Saharanpur News : सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

शाकुंभरी देवी मंदिर तक जलस्तर पहुंचने से पुलिस ने श्रद्धालुओं पर भूरादेव पर रोक दिया। इसके चलते अधिकतर श्रद्धालु बिना देवी के दर्शन किए ही वापस लौट गए हैं। और पढ़ें