Muzaffarnagar News : पुलिस लाइन में धूमधाम से मना राष्ट्रीय पर्व, कोहरे को चीरकर कदमताल करते जवानों ने किया शौर्य प्रदर्शन

पुलिस लाइन में धूमधाम से मना राष्ट्रीय पर्व, कोहरे को चीरकर कदमताल करते जवानों ने किया शौर्य प्रदर्शन
Uttar Pradesh Times | Republic Day 2024

Jan 26, 2024 18:17

परेड समारोह में प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करने के साथ ही देश और धर्म की रक्षा के लिए उनका आभार जता रहा है। इस देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों के कारण हमें सबसे सुन्दर संविधान मिला।

Jan 26, 2024 18:17

Short Highlights
  • गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में हुई परेड
  • परेड समारोह में पहुंचे प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर
  • सम्मान योग्य पुलिस वालों को किया सम्मानित
Muzaffarnagar News : गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में हुई परेड समारोह में शीतलहर और घने कोहरे के बीच पुलिसकर्मियों ने परेड में कदमताल के साथ शौर्य का अनूठा प्रदर्शन किया। ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा राज्यमंत्री और प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर ने परेड की सलामी ली। परेड कमान्डर एएसपी विनायक गोपाल भोसले के नेतृत्व में फोर्स के शौर्य प्रदर्शन के साथ विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथि द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। एसएसपी अभिषेक सिंह ने समाज में रहकर सराहनीय कार्य करने वाले आम जनमानस, शिक्षकों और ग्राम प्रधानों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

परेड समारोह में बोले सोमेन्द्र तोमर
परेड समारोह में प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करने के साथ ही देश और धर्म की रक्षा के लिए उनका आभार जता रहा है। इस देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों के कारण हमें सबसे सुन्दर संविधान मिला। आज संविधान के तहत ही जनता के द्वारा चुनी गई सरकार काम कर रही है। संविधान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सार्थक किया है। आज पूरी दुनिया गणतंत्र दिवस की परेड के रूप में भारत की ताकत को देख रही है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आर्थिक और सामरिक दृष्टि से काफी मजबूत हुआ है। संविधान में हमें पूरे अधिकार मिले हैं, इसमें अधिकार मिले हैं तो हमारे नागरिक दायित्व और कर्तव्यों के प्रति भी बताया गया है। हमें देश और समाज के उत्थान के लिए अपनी अपनी भूमिका निभाते हुए कर्तव्य निभाने चाहिए। 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नजर आया रामलला महोत्सव का उल्लास
परेड समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान जहां योग के प्रति जागरुक किया गया, तो वहीं देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुतियों के बीच ही अयोध्या में रामलला के आगमन का उल्लास भी नजर आया। यहां पर पीआर पब्लिक स्कूल, पुलिस मार्डन स्कूल, जीसी पब्लिक, प्राथमिक विद्यालय रूस्तमगढ, वैदिक पुत्री पाठशाला, एसडी व दि एसडी पब्लिक स्कूल, एमजी वल्र्ड विजन, गुरू रामराय पब्लिक, मैजिक डांस एकेडमी, अटल आवासीय भोपा के बच्चों ने प्रस्तुति दी। इसमें प्रियांशी आर्या ने लवकुश, राधा कृष्ण वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा राम जन्म भूमि के इतिहास पर सुन्दर प्रस्तुति दी गई। रोहन मदान ने शिव ताण्डव प्रस्तुत किया।

महिला दरोगा कमलेश और सिपाही अमित को मिला राष्ट्रपति मेडल का सम्मान
पुलिस लाइन में तैनात महिला उप निरीक्षक कमलेश को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति का विशिष्ट सेवा पदक और एसओजी के हैड कांस्टेबल अमित तेवतिया को वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक देकर प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर ने सम्मानित किया। प्रभारी निरीक्षक जानसठ इंस्पेक्टर जनक सिंह, एसपी सिटी के वाचक उप निरीक्षक जुगेन्द्र सिंह और परिवहन शाखा के हैड कांस्टेबल गिरवर सिंह को डीजीपी की ओर से सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह, एसओजी के उप निरीक्षक दीपक चैधरी और सर्विलांस सैल के हैड कांस्टेबल राहुल कुमार को डीजीपी का सराहनीय शौर्य प्रदर्शन चिन्ह, एसएसपी के पीआरओ इंस्पेक्टर दिनेश कुमार और आईजीआरएस सैल के उप निरीक्षक राकेश कुमार को डीजीपी का प्रशंसा चिन्ह रजत और एसएसपी की पेशी में तैनात हैड कांस्टेबल अरूण कुमार को शौर्य के आधार पर डीजीपी का प्रशंसा चिन्ह रजत प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके अलावा यूपी डायल 112 आरओआईपी कंट्रोल पर तैनात हैड कांस्टेबल लोकेश कुमार को सराहनीय कार्य करने, पीआरवी 4147 यूपी-112 पर तैनात कांस्टेबल राजकुमार, दीपक सोलंकी, धर्मवीर, होमगार्ड संजीव कुमार, सुमित कुमार और सुमेर सिंह को उत्कृष्ट रिस्पांस टाइम प्राप्त करने और जागरुक कॉलर के रूप में सुमन निवासी पलडी मोड खतौली को भी सम्मानित किया गया।

Also Read

किसानों ने कहा-साहब हम जिंदा हैं! गन्ना समिति चुनाव की वोटर लिस्ट में जिंदा किसानों को दिखाया गया मृत

20 Sep 2024 12:48 AM

शामली Shamli News : किसानों ने कहा-साहब हम जिंदा हैं! गन्ना समिति चुनाव की वोटर लिस्ट में जिंदा किसानों को दिखाया गया मृत

शामली जिले में गन्ना समिति के डेलीगेट चुनाव को लेकर किसानों के बीच भारी हंगामा हो गया। गन्ना समिति के चुनावों में शामली क्षेत्र के 50 से अधिक किसानों को मतदाता सूची में मृत दर्शाते हुए उनके नाम काट दिए गए। और पढ़ें