सहारनपुर की SDM को फोन पर धमकी : देवरिया वाला हूं... मेरा काम हो जाना चाहिए वरना...

देवरिया वाला हूं... मेरा काम हो जाना चाहिए वरना...
UPT | संगीता राघव

Jul 11, 2024 12:56

सहारनपुर की SDM संगीता राघव को फोन पर धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस महकमे में हलचल मचा दी है।

Jul 11, 2024 12:56

Saharanpur News : सहारनपुर जिले के नकुड़ क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहा की उप-जिलाधिकारी (SDM) संगीता राघव को फोन पर धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस महकमे में हलचल मचा दी है। एसडीएम की ओर से नकुड़ कोतवाली में तहरीर दी गई है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर FIR दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें : यूपी के पूर्व मुख्य सचिव बने साइबर अपराध के शिकार : क्रेडिट कार्ड से की 383 डॉलर की अवैध खरीदारी, पुलिस जांच शुरू

कॉलर ने खुद का नाम बताया संजय
घटनाक्रम के अनुसार, SDM राघव को सोमवार शाम लगभग 7 बजे एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। कॉलर ने खुद को संजय बताया और किसी हरेंद्र सिंह नामक व्यक्ति के लिए सिफारिश करने लगा। जब SDM ने इस अनुचित मांग को ठुकरा दिया, तो कॉलर का व्यवहार अचानक आक्रामक हो गया। उसने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए फोन काट दिया। मामला यहीं नहीं रुका। अगले दिन मंगलवार को सुबह 11 बजे के आसपास उसी नंबर से फिर कॉल आई। इस बार कॉलर ने सीधे SDM को धमकी दे डाली। यह घटना SDM राघव के लिए परेशानी का कारण बन गई।



देवरिया का रहने वाला है कॉलर 
जांच के दौरान पता चला कि कॉल करने वाले का नाम ट्रू-कॉलर ऐप पर संजय सिंह दिखाया गया है और वह देवरिया का रहने वाला बताया गया है। हालांकि, यह जानकारी अभी पुष्टि के अधीन है।

कई गंभीर धाराओं में दर्ज हुई FIR
इस गंभीर घटना के बाद SDM राघव ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नकुड़ थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल FIR दर्ज कर ली। आरोपी के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिनमें धारा 352, 351/3, 121/1, 224 और 79 शामिल हैं। विशेष रूप से धारा 79 का उल्लेख महत्वपूर्ण है, जो महिला की गरिमा के विरुद्ध धमकी देने से संबंधित है।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया अहम फैसला : असाधारण परिस्थिति में पांच साल की नौकरी पूरी होने से पहले भी ले सकते हैं स्टडी लीव 

आरोपी का मोबाइल फोन बंद
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे इस मामले को अत्यंत गंभीरता से ले रहे हैं। फोन नंबर और अन्य उपलब्ध सुराग़ों के आधार पर जांच तेजी से चल रही है। हालांकि, धमकी देने के बाद से आरोपी का मोबाइल फोन बंद है, जो जांच में चुनौती पेश कर रहा है।

कौन हैं SDM संगीता राघव
संगीता राघव, वर्तमान में सहारनपुर की एसडीएम, ने 2018 में यूपी पीसीएस परीक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त किया। यह उनका दूसरा प्रयास था, क्योंकि 2017 में वे असफल रही थीं। उनकी शैक्षणिक यात्रा गुरुग्राम के देव समाज विद्या निकेतन स्कूल से शुरू हुई, जहां उन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने राजकीय कन्या महाविद्यालय से स्नातक किया। संगीता ने अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली की इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से नेचुरल रिसोर्स मैनेजमेंट में परास्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने जेएनयू में पीएचडी के लिए दाखिला लिया, लेकिन नौकरी के लिए इसे बीच में ही छोड़ना पड़ा। 

ये भी पढ़ें : चित्रकूट स्काई ग्लास ब्रिज : दरार के बाद सामने आया नया विवाद, निर्माण से पहले ही हो गया भुगतान, उठे सवाल

हरियाणा की रहने वाली हैं संगीता 
SDM संगीता राघव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं और सहारनपुर के नकुड़ में एसडीएम के पिता दिनेश राघव भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त अधिकारी हैं, जबकि उनकी माता गृहिणी हैं। 

Also Read

सरसावा वायुसेना स्टेशन पर एयर शो, सुखोई 30 टारगेट पर बम बरसाए

13 Jul 2024 09:51 PM

सहारनपुर Kargil Vijay Diwas : सरसावा वायुसेना स्टेशन पर एयर शो, सुखोई 30 टारगेट पर बम बरसाए

सुखोई 30 ने 12,00 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उड़ान भरते हुए अपने टारगेट पर बम बरसाए। कारगिल विजय के रजत जयंती पर वायुसेना स्टेशन सरसावा में एयर शो में अभूतपूर्व मारक क्षमता वाले जेट विमानों ने करतब दिखाए। और पढ़ें