दिल्ली कोचिंग सेंटर बेसमेंट घटना के बाद देवबंद में दर्दनाक हादसा: बेसमेंट में दो सगे भाइयों की करंट से माैत, तड़पकर दम तोड़ा

बेसमेंट में दो सगे भाइयों की करंट से माैत, तड़पकर दम तोड़ा
UPT | देवबंद से बेसमेंट हादसे में दो सगे भाइयों के मौत

Aug 01, 2024 01:57

शव सड़क पार निर्माणाधीन बेसमेंट में भरे बारिश के पानी में पड़े मिले। लोगों ने दोनों के शवों को देखकर शोर मचा दिया।

Aug 01, 2024 01:57

Short Highlights
  • मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
  • मोहल्ला बडजियाउलहक में हुआ आज दर्दनाक हादसा 
  • बेसमेंट में भरे पानी में आए करंट की चपेट में आए दोनों 
Deoband Saharanpur News : दिल्ली में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हुए हादसे के बाद अब उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद के देवबंद से बेसमेंट हादसे में दो सगे भाइयों के मौत की खबर आ रही है। देवबंद में बेसमेंट में उतरे दो सगे भाइयों की करंट की चपेट में आने से माैत हो गई। हादसा मोहल्ला बड़जियाउलहक में हुआ है। हादसे की सूचना के बाद माैके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

जाने क्या है पूरा मामला 
देवबंद के बड़जियाउलहक मोहल्ला में बेसमेंट में भरे पानी में आए करंट की चपेट में दो सगे भाइयों की मौत हो गई। दोनों भाई घर के बाहर बेसमेंट  में कबूतर पकड़ने के लिए नीचे उतरे थे। माना जा रहा है कि बेसमेंट में भरे पानी में करंट आ रहा था। जिसके कारण हादसा हुआ है। पुलिस ने दोनों शवों को मोर्चरी भिजवा दिया है।

निर्माणाधीन बेसमेंट में भरे बारिश के पानी में पड़े मिले
मोहल्ला बड़जियाउलहक निवासी नौशाद कुरैशी का बेटा उजैफ (14) और उमेर उर्फ सुफियान (10) के शव सड़क पार निर्माणाधीन बेसमेंट में भरे बारिश के पानी में पड़े मिले। लोगों ने दोनों के शवों को देखकर शोर मचा दिया।
इस दौरान वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। परिजन भी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने उन्हें बाहर निकाला और चिकित्सक के यहां लेकर पहुंचे। चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। बताया कि दोनों भाई बेसमेंट में अंदर की तरफ बैठा कबूतर पकड़ रहे थे।

दोनों भाई उसकी चपेट में आ गए
इस दौरान उसमें भरे पानी को निकालने के लिए लगाई गई मोटर में करंट आ गया। करंट पानी में फैल गया और दोनों भाई उसकी चपेट में आ गए। दोनों की करंट से मौके पर ही मौत हो गई है। सूचना पर सीओ अशोक सिसोदिया और इंस्पेक्टर संजीव कुमार पहुंचे। अधिकारियों ने पूछताछ कर घटनास्थल का मुआयना किया। शुरुआती जांच में जानकारी मिली है कि जिस जगह बच्चे पड़े मिले उस जमीन को एक बैंक ने लोन अदा न करने पर बंधक बनाया हुआ है। इसके स्वामी द्वारा उक्त जमीन में बेसमेंट तैयार कराया जा रहा था। लेकिन बैंक की कार्रवाई के चलते कार्य को बीच में ही रोक दिया गया। 

Also Read

रिफाइंड ऑयल और केमिकल से बनाया, कहीं आप तो नहीं खा रहे, ऐसे पहचानें

5 Oct 2024 05:45 PM

सहारनपुर 800 किलो बीमार करने वाला पनीर पकड़ा : रिफाइंड ऑयल और केमिकल से बनाया, कहीं आप तो नहीं खा रहे, ऐसे पहचानें

सहारनपुर के देवबंद जिले में प्रशासन और खाद्य विभाग ने बीती रात छापेमारी की। छापेमारी के दौरान प्रशासन और खाद्य विभाग को 8 कुंतल मिलावटी पनीर मिला। और पढ़ें