NEET Exam : भ्रष्टाचार का आरोप लगा आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

भ्रष्टाचार का आरोप लगा आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
UPT | प्रदर्शन करते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता

Jun 12, 2024 03:02

नीट परीक्षा परिणाम में धांधली का आरोप लगाकर छात्रों द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। अब राजनीतिक पार्टियां भी धरना प्रदर्शन पर उतर गई है...

Jun 12, 2024 03:02

Varanasi News : नीट परीक्षा परिणाम में धांधली का आरोप लगाकर छात्रों द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। अब राजनीतिक पार्टियां भी धरना प्रदर्शन पर उतर गई है। इसी को लेकर मंगलवार को वाराणसी के शास्त्री घाट पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नीट परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

भाजपा सरकार पर साधा निशाना
प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष रमा शंकर सिंह पटेल ने कहा कि NEET परीक्षा जो कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक है। उसमें भी धांधली हुई है। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहे नौजवानों को भ्रष्टाचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक और जहां संवेदनहीन मोदी सरकार में नौकरियों का टोटा है, तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार है। जिसकी वजह से नौजवानों को अपने उज्जवल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा है।

10 दिन पहले ही घोषित किया परिणाम
इस दौरान जिला महासचिव प्रो अखिलेश पांडे ने कहा की नीट के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 4 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही नीट की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। इससे सवाल उठता है कि किस गुनाह को छिपाने के लिए इसका परिणाम उस दिन घोषित किया गया।

NEET के परीक्षा में गंभीर त्रुटि एवं भ्रष्टाचार किया गया
कहा कि जिस प्रकार एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिए गए और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिए गए, जो कि असंभव है। क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 4 या 5 नंबर कम होने चाहिए। तो 718 और 719 नंबर कैसे दिए जा सकते हैं। इससे प्रतीत होता है कि NEET के परीक्षा में गंभीर त्रुटि एवं भ्रष्टाचार किया गया है।

उच्च स्तरीय जांच की मांग
आम आदमी पार्टी ने इस ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति से NEET परीक्षा के परिणाम के उच्च स्तरीय जांच और दोषियों को जेल भेजने की मांग की। जिससे कि नीट अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ न्याय हो सके।

Also Read

सीएम योगी बोले- किसान संवाद कार्यक्रम में आने वाले किसानों को न हो किसी भी प्रकार की समस्या

14 Jun 2024 10:25 PM

वाराणसी काशी में मुख्यमंत्री : सीएम योगी बोले- किसान संवाद कार्यक्रम में आने वाले किसानों को न हो किसी भी प्रकार की समस्या

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 18 जून को वाराणसी में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को सुव्यवस्थित तरीके से संपन्न कराए जाने और सभी आवश्यक तैयारी समय से पूर्ण किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया... और पढ़ें