वाराणसी न्यूज : नगर निगम ने अस्सी घाट पर फूड कोर्ट की दुकानें की सील, दुकानदारों से हुआ नोंक झोंक

नगर निगम ने अस्सी घाट पर फूड कोर्ट की दुकानें की सील, दुकानदारों से हुआ नोंक झोंक
UPT | नगर निगम का फूड कोर्ट के दुकानदारों से बातचीत करते हुए

Jun 11, 2024 18:48

अस्सी घाट पर चल रहे फूड कोर्ट को सील कराने पहुंची नगर निगम की टीम और दुकानदारों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। दुकानदारों और प्रवर्तन दल के फोर्स के बीच भी नोंक झोंक देखने को …

Jun 11, 2024 18:48

Varanasi News : वाराणसी के अस्सी घाट पर चल रहे फूड कोर्ट को सील कराने पहुंची नगर निगम की टीम और दुकानदारों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। दुकानदारों और प्रवर्तन दल के फोर्स के बीच भी नोंक झोंक देखने को मिली। इस दौरान दुकानदारों ने विरोध दर्ज कराया। दुकानदारों का कहना है कि पांच साल के लीज पर दुकानें नगर निगम ने आवंटन किया है। जबकि अभी दो साल ही हुए हैं। 
नगर निगम द्वारा लगाए गए सील को फूड कोर्ट के लोगों ने तोड़ दिया। गेट को जबरन खोलवाकर लोगों को जबरन अंदर भी घुसाया। इस दौरान, नगर निगम के अधिकारियों को अपशब्द भी बोला गया। मौके पर पहुंची अस्सी चौकी की पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया और नगर निगम की टीम वापस लौट गई।

मांस मदिरा परोसे जाने का अनर्गल आरोप लगाया गया
फूड कोर्ट के दुकानदारों का कहना है कि हमने नगर निगम को दुकान चलाने के लिए 3.5 लाख रुपया दिया था। 5 फरवरी 2022 में फूड कोर्ट का उद्घाटन हुआ। हमें 2022-27 तक दुकान चलाने का अधिकार दिया गया। अब मांस मदिरा परोसे जाने का अनर्गल आरोप लगाकर बीच में ही फूड कोर्ट बंद कराया जा रहा है। दुकानदारों ने कहा कि उनके इस मामले की आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई है।
नगर निगम प्रवर्तन दल की कार्यवाही से क्षुब्ध होकर दुकानदारों का कहना है कि हमारी मांग है कि 2027 तक हमें दुकान चलाने दिया जाएं या हमारे पैसे हमें वापस दिए जाएं ।वहीं, नगर निगम और स्मार्ट सिटी के टीम का कहना है कि नगर आयुक्त द्वारा नोटिस जारी किया गया है। उसी के आदेश का पालन करते हुए हम दुकान को सीज करने का काम कर रहे हैं।


जब से शुरू हुआ तभी से नगर निगम हमेशा हमें परेशान कर रहा
आशीष बिंद अस्सी फूड स्ट्रीट अध्यक्ष ने बताया कि जब से ये शुरू हुआ है तब से नगर निगम हमेशा हमें परेशान कर रहा है। 24 अप्रैल को नगर निगम द्वारा हमें पहले नोटिस दिया गया जिसमें कहा गया कि 2019 के एग्रीमेंट के हिसाब से 2024 में टेंडर पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि हमने नगर निगम को जवाब में लिखा कि हमारा फूड स्ट्रीट 2022 में शुरू हुआ था उस हिसाब से हमारा 2027 तक एग्रीमेंट हुआ।
उन्होंने कहा स्मार्ट सिटी और नगर निगम के अधिकारियों के साथ हमारी बैठक हुई। जिसमें उन्होंने यह बात सही मानी कि दुकान का उद्घाटन 2022 में हुआ था। उसके बाद हमें दूसरी नोटिस दी गई जिसमें यह कहा गया कि हम मानक को पूरा नहीं कर रहे हैं और दुकान खाली करने का आदेश दे दिया।
अस्सी घाट पर दुकान सील करने पहुंचे जोनल अधिकारी भेलूपुर जितेन्द्र कुमार आनन्द ने कहा कि नगर आयुक्त के आदेश का पालन करते हुए आज सभी 13 दुकानों को सील कर दिया गया है। सील करने के बाद दुकानदार थोड़ी बहुत नाराजगी दिखा रहे हैं लेकिन पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कर दिया गया है।

Also Read

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में रहेंगे पांच घंटे, किसानों से करेंगे संवाद, बाबा विश्वनाथ का लेंगे आशीर्वाद

15 Jun 2024 07:25 AM

वाराणसी PM Modi Varanasi Visit : प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में रहेंगे पांच घंटे, किसानों से करेंगे संवाद, बाबा विश्वनाथ का लेंगे आशीर्वाद

पीएम की राजातालाब के समीप मेहदीगंज में जनसभा होगी। मोदी किसानों, बीजेपी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों समेत 50 हजार लोगों से संवाद करेंगे। और पढ़ें