लोकसभा चुनाव 2024 : प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

May 25, 2024 01:12

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और डिम्पल यादव के 25 मई को प्रस्तावित रोड-शो के लिए शहर में यातायात रूट डायवर्ट किया गया है...

May 25, 2024 01:12

Varanasi News (Surendra Kumar Gupta) : कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और डिम्पल यादव के 25 मई को प्रस्तावित रोड-शो के लिए शहर में यातायात रूट डायवर्ट किया गया है। ये रोड शो दुर्गाकुण्ड से संकट मोचन रोड, संत रविदास गेट चौराहा, मालवीय चौराहा, भगवानपुर मोड़, सीर गेट तिराहा, संतरविदास मंदिर तक जाएगा। इसको देखते हुए आमजनमानस के सुगम यातायात व्यवस्था के लिए दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक गाइडलाईन जारी की गई है।

जानिए क्या रहेगा रूट डायवर्जन
1-
इसके तहत रामनगर चौराहा एवं सामने घाट पूर्वी से रोड शो से सम्बन्धित वाहनों के अतिरिक्त किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। ऐसे वाहन जो रामनगर से बीएचयू होकर भिखारीपुर और नगर क्षेत्र की तरफ जाना चाहते हैं। उन्हे टेंगरा मोड़ व पड़ाव होते हुए अपने गंतव्य को भेजा जायेगा।
2- सामनेघाट पश्चिमी एवं डाफी पुलिस चौकी तिराहा से रोड शो से सम्बन्धित वाहनों के अतिरिक्त किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। ऐसे वाहन विश्वसुन्दरी पुल से होकर डाफी टोल प्लाजा, अखरी बाईपास होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगें।
3- भिखारीपुर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू के तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। ऐसे वाहन जो भिखारीपुर से बीएचयू होकर रामनगर की तरफ जाना चाहते है। उन्हे चितईपुर चौराहा, अखरी बाईपास की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा। जहां से होते हुये अपने गंतव्य को जा सकेंगें।
4- नरिया तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। ऐसे सभी वाहनों को करौदी चौराहा, चितईपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा ।
5- चितईपुर चौराहा से किसी भी प्रकार के बड़े वाहन को करौदी चौराहा होकर नरिया की तरफ तथा भिखारीपुर की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। अखरी बाईपास चौराहा से किसी भी प्रकार के बड़े वाहन को नगर क्षेत्र की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा।
6- संकट मोचन तिराहा संकट मोचन तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को रविदास गेट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। ऐसे सभी वाहन साकेत नगर कॉलोनी व दुर्गाकुण्ड मंदिर होते हुये अपने गंतव्य को जा सकेंगें। 
7- भेलूपुर चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सोनारपुरा के तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, उन सभी वाहन को आईपी विजया की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा।

यातायात पुलिस की अपील
प्रस्तावित रोड-शो कार्यक्रम को देखते हुए आमजनमानस से यातायात पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी ने अपील की हैं कि आपातकालीन वाहन जैस- एम्बुलेंस एवं फायरब्रिगेड इत्यादि प्रमुख अस्पतालों तक पहुंचने के लिए रोड शो के लिए निर्धारित रूट का प्रयोग न कर एवं वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें। वैकल्पिक मार्ग- डाफी टोल प्लाजा की तरफ से आने वाले एम्बुलेंस वाहन बीएचयू जाने के लिए अखरी बाईपास, चितईपुर, भिखारीपुर, सुन्दरपुर, नरिया मार्ग होकर बीएचयू जायेगें।

Also Read

कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

27 Jul 2024 08:39 AM

वाराणसी काशी विद्यापीठ : कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों में कार्यरत संविदा शिक्षकों को छात्रों के शोध कार्य में सह-निदेशक (को-गाइड) की भूमिका निभाने का अधिकार प्रदान किया है। यह निर्णय विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद... और पढ़ें