Varanasi News : ABVP के छात्रों ने नीट यूजी परीक्षा परिणाम को लेकर किया विरोध, सीबीआई जांच की मांग

ABVP के छात्रों ने नीट यूजी परीक्षा परिणाम को लेकर किया विरोध, सीबीआई जांच की मांग
UPT | एबीवीपी के छात्र धरना देते हुए

Jun 10, 2024 19:07

नीट यूजी परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर वाराणसी में तैयारी करने वाले छात्रों का गुस्सा फूट गया। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर...

Jun 10, 2024 19:07

Varanasi News (Surendra kumar Gupta) : नीट यूजी परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर वाराणसी में तैयारी करने वाले छात्रों का गुस्सा फूट गया। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर BHU के सिंह द्वार पर धरना प्रदर्शन किया। छात्रों ने कहा कि एनटीए एजेंसी के कर्मचारियों की जांच हो, जो भी दोषी पाएं जाएं उनपर कार्रवाई की जाएं।

नीट परीक्षा रिजल्ट में धांधली
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा सोमवार को बीएचयू सिंह द्वार पर नीट यूजी परीक्षा में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि नीट यूजी परीक्षा को निरस्त किया जाए। धरना दे रहे छात्र ने बताया कि अभी जो नीट परीक्षा का रिजल्ट निकला है। उसमें धांधली हुआ है। एक ही नम्बर पर 8 लोग टॉप किए है। इसका पेपर लीक हुआ है । लीक ही नहीं हुआ है। इसके अलावा जो परीक्षाएं हुई है उसमें भी छेड़छाड़ हुआ है। यह एक लड़ाई है जो साधारण परिवार के बच्चों द्वारा शुरू की गई है।
 
यह लड़ाई सिर्फ काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों की नहीं
गजेंद्र मढ़ी दुबे ने बताया कि नीट यूजी परीक्षा साधारण परिवार के बच्चे जिसके घर माता-पिता छोटी सी नौकरी कर अपने बच्चों का पालन पोषण करते हैं और पढ़ाते हैं । जिससे उनका बेटा पढ़कर तरक्की कर सके पर इस परीक्षा धांधली में उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। हमारी मांग है कि सरकार पूरे मामले की सीबीआई जांच कराएं। जिससे दोषियों पर कार्रवाई हो सके। छात्रों ने आगे कहा कि यह पूंजीवादी लोगों के खिलाफ लड़ाई है जो एसी रुम में बैठकर काम करते हैं। उन परीक्षा एजेंटीयों पर कार्रवाई किया जाए जो झांसी का काम करने का काम करते हैं जो साफ एवं ईमानदार छवि के लोग हैं उन्हें ही परीक्षा एजेंसी में कार्य के लिए भर्ती किया जाना चाहिए। छात्रों ने आगे कहा कि अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम लोग एक बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। यह लड़ाई सिर्फ काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों की नहीं है यह पूरे देश में एक आंदोलन चल रहा है।

Also Read

कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

27 Jul 2024 08:39 AM

वाराणसी काशी विद्यापीठ : कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों में कार्यरत संविदा शिक्षकों को छात्रों के शोध कार्य में सह-निदेशक (को-गाइड) की भूमिका निभाने का अधिकार प्रदान किया है। यह निर्णय विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद... और पढ़ें