एयर इंडिया पर दुर्व्यवहार का आरोप : वाराणसी की यशोधरा दीक्षित ने सुनाई आपबीती, एक्स पर जाहिर की नाराजगी

वाराणसी की यशोधरा दीक्षित ने सुनाई आपबीती, एक्स पर जाहिर की नाराजगी
UPT | यशोधरा दीक्षित वीडियो जारी कर शिकायत दर्ज कराते हुए

Aug 02, 2024 00:34

वाराणसी की समाज सेविका और शिक्षण संस्थान की प्रबंधक पूजा दीक्षित की पुत्री यशोधरा दीक्षित (23) ने एयर इंडिया पर दुर्व्यवहार और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक वीडियो जारी किया है।

Aug 02, 2024 00:34

Varanasi News : वाराणसी की समाज सेविका और शिक्षण संस्थान की प्रबंधक पूजा दीक्षित की पुत्री यशोधरा दीक्षित (23) ने एयर इंडिया पर दुर्व्यवहार और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक वीडियो जारी किया है। यशोधरा ने बताया कि वह दिल्ली से न्यूयॉर्क जा रही थीं, और एयर इंडिया के स्टाफ ने उनके साथ अभद्रता और मनगढ़ंत आरोप लगाकर धमकाया।

यशोधरा ने सुनाई आपबीती
यशोधरा दीक्षित ने विस्तार से बताया कि उन्होंने बनारस से दिल्ली और फिर दिल्ली से न्यूयॉर्क के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट बुक की थी। उनकी फ्लाइट AI-101 थी और उन्हें मूल रूप से 19-A सीट आवंटित की गई थी, जिसके लिए उन्होंने अतिरिक्त भुगतान भी किया था। जब वह बोर्डिंग गेट पर पहुंचीं, तो स्टाफ ने उनका बोर्डिंग पास ले लिया और उनकी सीट बदलकर 19-A की जगह 49-F कर दी। जब यशोधरा 19-A सीट पर पहुंचीं, तो वहां पहले से ही एक युवक बैठा हुआ था। इस पर उन्होंने स्टाफ से बात की, तो स्टाफ ने उन्हें अकेली लड़की समझ कर दूसरी जगह दो युवकों के बीच में बैठने को कहा, जिससे वह असहज महसूस करने लगीं। अंततः उन्हें 15-C सीट दी गई।

एयर इंडिया पर दुर्व्यवहार का आरोप
यशोधरा ने बताया कि पिछले 10 सालों से वह सफर कर रही हैं, लेकिन 31 जुलाई का अनुभव उनके लिए बेहद कष्टदायक रहा। यात्रा के दौरान उन्हें ठीक से खाना भी नहीं दिया गया और उनके साथ लगातार दुर्व्यवहार किया गया। यशोधरा ने आरोप लगाया कि एयरलाइंस ने उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाकर साजिश रची और उन्हें धमकाया।

यशोधरा ने एक्स पर जाहिर की नाराजगी
यशोधरा दीक्षित ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के माध्यम से एयरलाइंस के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की और भारत सरकार तथा एयर इंडिया से इस मामले में कार्रवाई की मांग की। उन्होंने अपील की कि उनके साथ जो कुछ भी हुआ, वह आगे किसी और के साथ न हो। यशोधरा ने कहा कि हम बच्चे लोग अपने हिसाब से सफर करते हैं और हमें इस तरह की दुर्व्यवहार का सामना नहीं करना चाहिए।

समर्थन में उतरे लोग
यशोधरा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे देखकर कई लोगों ने उनकी समर्थन में प्रतिक्रिया दी है। इस घटना ने एयर इंडिया की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं और उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें