Chandauli News : भारत माला रोड के निर्माण के लिए अधिग्रहित जमीन के मुआवजे को लेकर किसानों में रोष

भारत माला रोड के निर्माण के लिए अधिग्रहित जमीन के मुआवजे को लेकर किसानों में रोष
UPT | चंदौली।

May 17, 2024 00:12

सरकार द्वारा आधा-अधूरा किसानों को मुआवजा देकर कार्य किए जाने से किसानों में आक्रोश व्याप्त है। किसानों का आरोप है कि नेशनल हाईवे किनारे हम लोगों का गांव बसा है। यहां की जमीन की कीमत 20 से 25 लाख रुपये बिस्वा के हिसाब से है।

May 17, 2024 00:12

Chandauli News : अलीनगर क्षेत्र के रेवसा पचफेड़वा गांव से होकर भारत माला रोड का निर्माण करने के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहित की जा रही है। आधा अधूरा मुआवजा किसानों को देने के बाद अधिग्रहित की कार्रवाई किए जाने से किसानों में रोष व्याप्त है। क्षेत्र के रेवसा गांव से होकर भारत माल रोड निर्माण किया जाना है। इसके लिए बाकायदा रोडमैप तैयार कर लिया गया है। इसके निर्माण में गांव के लगभग 200 परिवारों के घर उजाड़ने का प्रस्ताव है।

सरकार द्वारा आधा-अधूरा किसानों को मुआवजा देकर कार्य किए जाने से किसानों में आक्रोश व्याप्त है। किसानों का आरोप है कि नेशनल हाईवे किनारे हम लोगों का गांव बसा है। यहां की जमीन की कीमत 20 से 25 लाख रुपये बिस्वा के हिसाब से है। सरकार भारत माला रोड के निर्माण के दौरान मनमाने तरीके से तीन से साढ़े तीन लाख रुपये बिस्वा के हिसाब से मुआवजा दिया जा रहा है जो काफी कम है। इसमें भी आधा किसानों को मुआवजा दिया गया है । अभी तक बहुत से किसानों को मुआवजा नहीं मिला है। इसके लिए अधिकारियों द्वारा हीला हवाली किया जा रहा है। चेताया कि अगर किसानों के जमीन का बिना मुआवजा दिए निर्माण कार्य शुरू हुआ तो हम लोग विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। इसको लेकर गांव के किसान विक्की यादव, कन्हैया यादव, महेंद्र गुप्ता, कमलेश गोंड, राजनाथ राम, शर्मा राम, राम लोटन, संतोष यादव, बाबूलाल यादव, निरंजन यादव, विकास रंजन आदि आक्रोश व्यक्त किया। 

Also Read

कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

27 Jul 2024 08:39 AM

वाराणसी काशी विद्यापीठ : कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों में कार्यरत संविदा शिक्षकों को छात्रों के शोध कार्य में सह-निदेशक (को-गाइड) की भूमिका निभाने का अधिकार प्रदान किया है। यह निर्णय विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद... और पढ़ें