advertisements
advertisements

Chandauli News : भारत माला रोड के निर्माण के लिए अधिग्रहित जमीन के मुआवजे को लेकर किसानों में रोष

भारत माला रोड के निर्माण के लिए अधिग्रहित जमीन के मुआवजे को लेकर किसानों में रोष
UPT | चंदौली।

May 17, 2024 00:12

सरकार द्वारा आधा-अधूरा किसानों को मुआवजा देकर कार्य किए जाने से किसानों में आक्रोश व्याप्त है। किसानों का आरोप है कि नेशनल हाईवे किनारे हम लोगों का गांव बसा है। यहां की जमीन की कीमत 20 से 25 लाख रुपये बिस्वा के हिसाब से है।

May 17, 2024 00:12

Chandauli News : अलीनगर क्षेत्र के रेवसा पचफेड़वा गांव से होकर भारत माला रोड का निर्माण करने के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहित की जा रही है। आधा अधूरा मुआवजा किसानों को देने के बाद अधिग्रहित की कार्रवाई किए जाने से किसानों में रोष व्याप्त है। क्षेत्र के रेवसा गांव से होकर भारत माल रोड निर्माण किया जाना है। इसके लिए बाकायदा रोडमैप तैयार कर लिया गया है। इसके निर्माण में गांव के लगभग 200 परिवारों के घर उजाड़ने का प्रस्ताव है।

सरकार द्वारा आधा-अधूरा किसानों को मुआवजा देकर कार्य किए जाने से किसानों में आक्रोश व्याप्त है। किसानों का आरोप है कि नेशनल हाईवे किनारे हम लोगों का गांव बसा है। यहां की जमीन की कीमत 20 से 25 लाख रुपये बिस्वा के हिसाब से है। सरकार भारत माला रोड के निर्माण के दौरान मनमाने तरीके से तीन से साढ़े तीन लाख रुपये बिस्वा के हिसाब से मुआवजा दिया जा रहा है जो काफी कम है। इसमें भी आधा किसानों को मुआवजा दिया गया है । अभी तक बहुत से किसानों को मुआवजा नहीं मिला है। इसके लिए अधिकारियों द्वारा हीला हवाली किया जा रहा है। चेताया कि अगर किसानों के जमीन का बिना मुआवजा दिए निर्माण कार्य शुरू हुआ तो हम लोग विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। इसको लेकर गांव के किसान विक्की यादव, कन्हैया यादव, महेंद्र गुप्ता, कमलेश गोंड, राजनाथ राम, शर्मा राम, राम लोटन, संतोष यादव, बाबूलाल यादव, निरंजन यादव, विकास रंजन आदि आक्रोश व्यक्त किया। 

Also Read

बोले- 'सपा और कांग्रेस का गठबंधन अनर्थकारी, इनका घोषणा पत्र पाकिस्तानपरस्तों जैसा'

26 May 2024 05:15 PM

चंदौली चंदौली में योगी आदित्यनाथ की जनसभा : बोले- 'सपा और कांग्रेस का गठबंधन अनर्थकारी, इनका घोषणा पत्र पाकिस्तानपरस्तों जैसा'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंदौली में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। और पढ़ें